NCRB Report पर बोले Ashok Gehlot, कहा- आधे से ज्यादा रेप केस हैं झूठे, ये प्रदेश को बदनाम करने की कोशिश  

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने NCRB रिपोर्ट पर अपनी चुप्पी तोड़ी है उन्होंने कहा कि प्रदेश में आधे से ज्यादा दर्ज मामले झूठे हैं।…

ashok gehlot

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने NCRB रिपोर्ट पर अपनी चुप्पी तोड़ी है उन्होंने कहा कि प्रदेश में आधे से ज्यादा दर्ज मामले झूठे हैं। ये सब प्रदेश को बदनाम करने की कोशिश है। कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाने वाले औऱ विपक्ष पहले NCRB रिपोर्ट का पहला पेज देख लें। जिसमें साफ-साफ लिखा है हर प्रदेश के हालात और अप्रोच पर ये आंकड़े आधारित हैं। इसलिए बेवजह आरोप न लगाएं।

अधिकतर रेप मामलों में रिश्तेदार या करीबी होते हैं आरोपी- Ashok Gehlot

गहलोत यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि बलात्कार के अधिकतर मामलों में परिवार वाले या करीबी ही आरोपी होता है। अब इसमें झूठे मुकदमें दर्ज हो रहे हैं, हम इन झूठे मुकदमों पर भी कार्रवाई कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी अपराध पर आवश्यक रूप से FIR दर्ज कराने का नियम बनाया है। जाहिर सी बात है इसलिए ये मामले बढ़े हैं।  

गहलोत ने यह बात आज सुबह जयपुर स्थित राजस्थान पुलिस अकादमी के परेड ग्राउंड में आयोजित दीक्षांत परेड समारोह के बाद मीडिया कर्मियों से कही। आज पुलिस उपनिरीक्षक और प्लाटून कमाण्डर संयुक्त बैच 2021 का दीक्षांत परेड समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्रेष्ठ ट्रेनीज़ को पुरस्कार वितरित किया गया। साथ ही पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को भी पुलिस पदक देकर सम्मानित भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *