PFI पर ANI का एक्शन, प्रदेश के 5 जिलों में 7 जगह मारे छापे, आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के पांच शहरों के 7 ठिकानों पर छापे मारे

nia | Sach Bedhadak

जयपुर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के पांच शहरों के 7 ठिकानों पर छापे मारे। एजेंसी ने कोटा में 3 जगहों तथा जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर और भीलवाड़ा में एक-एक जगह कार्रवाई की। पीएफआई के कुछ पदाधिकारियों को हिरासत में भी लिया गया है। जिन स्थानों पर टीम पहुंची वो एनआईए में दर्ज मामला संख्या आरसी-41/2022 के संदिग्धों के आवासीय और व्यावसायिक परिसर हैं।

जहां तलाशी के दौरान डिजिटल उपकरण, एयरगन, धारदार हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए। मामले में अभी जांच जारी हैं । 19 सितंबर, 2022 को एजेंसी ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में एनआईए ने सादिक सर्राफ और आसिफ निवासी) को गिरफ्तार किया था।

कोटा में अधिवक्ता के घर छापेमारी

एनआईए ने कोटा में विज्ञान नगर विस्तार योजना निवासी अधिवक्ता अंसार इंदौरी के घर पर छापा मारा। टीम ने अंसार इंदौरी से पीएफआई से लिंक के संबंध में पूछताछ की। वहीं, एक टीम ने कोतवाली की बड़ी मस्जिद के आसपास कार्रवाई की। टीम ने बड़ी मस्जिद के सदर से भी पूछताछ की। टीम ने पीएफआई के पुराने कार्यालय पर नोटिस चस्पा किया।

सांगोद में टीम ने पीएफआई से जुड़े हाफिज अबरार अहमद के घर तलाशी ली। वहीं, बूंदी जिलाध्यक्ष अनीस अंसारी के घर पर तलाशी ली। अंसारी ने 2018 में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था। भीलवाड़ा के गुलनगरी में मोहम्मद इमरान रंगरेज के किराए के मकान में दबिश दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *