प्रदेश में इन 3 बड़े इवेंट्स के बीच हुआ गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड, पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी

सीकर में कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की आज दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। लेकिन अभी तक आरोपी पकड़े नहीं गए हैं। इनकी धरपकड़ के लिए…

image 68 1 | Sach Bedhadak

सीकर में कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की आज दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। लेकिन अभी तक आरोपी पकड़े नहीं गए हैं। इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस ने सीकर जिले से जुड़े सभी जिलों के बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी है। जिसमें जयपुर भी शामिल हैं। जयपुर के बस्सी, कानोता और चौमूं पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। जिससे बदमाशों को पकड़ा जा सके। वहीं राजू ठेहट का यह हत्याकांड ऐसे वक्त पर हुआ है जब राजस्थान में 3 बड़े कार्यक्रम हो रहे हैं और ये तीनों ही कार्यक्रम राज्य, देश और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहद महत्वपूर्ण हैं जिससे राजस्थान की छवि की पूरी देश और दुनिया के सामने रखी जाएगी। इसलिए प्रशासन ने पूरे प्रदेश में कड़ी सुरक्षा के आदेश जारी किए गए हैं।

सरदारशहर चुनाव और भारत जोड़ो यात्रा

दरअसल 2 दिन बाद ही चूरू के सरदारशहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हैं, जिसके लिए तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई हैं। ये चुनाव प्रादेशिक तौर पर इस वक्त का सबसे बड़ा कार्यक्रम है। दूसरी तरफ कल से भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश कर रही है। यह यात्रा राज्य के 7 जिलों से होकर गुजरेगी। जिसमें झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, अलवर, दौसा, टोंक शामिल हैं। इसकी भी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सीएम गहलोत ने खुद कोटा और झालावाड़ जाकर सभी इंतजामों का जायजा लिया, इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का भी जायजा लिया और इसमें कोई कोताही न बरतने के लिए भी निर्देश दे दिए थे।

G-20 के शेरपाओं की बैठक

वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देखें तो G-20 सम्मेलन के लिए बैठकें दिसंबर से उदयपुर में शुरू होंगी। आने वाले 5 से 7 दिसंबर को यह बैठक उदयपुर में होनी है। आपको बता दें कि G-20 शिखर सम्मेलन से पहले देशों के प्रतिनिधियों यानी शेरपाओं की कई बैठकें होती हैं, जो उदयपुर से शुरू हुई। उदयपुर में इस बैठक के लिए केंद्र और G-20 के प्रतिनिधियों ने कई दौर में उदयपुर का दौरा कर यहां बैठक कराने पर हामी भरी थी। उन्होंने सभी सुविधाओं के साथ सुरक्षा के इंतजामों का भी जायजा लिया था। इस लिहाज से सुरक्षा के मोर्चे पर कड़े इंतजाम होना बेहद जरूरी हो जाता है। इस बीच सीकर का हत्याकांड राजस्थान की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *