जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता और दलाल को रिश्वत लेते हुए ACB ने किया ट्रैप

एसीबी ने आज दौसा में बड़ी कार्रवाई की है टीम में जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता और उसके दलाल को 2000 रुपए की रिश्वत लेते…

जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता दलाल को रिश्वत लेते हुए ACB ने किया ट्रैप

एसीबी ने आज दौसा में बड़ी कार्रवाई की है टीम में जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता और उसके दलाल को 2000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी सहायक अभियंता की कार की तलाशी में साढ़े 5 लाख रुपए की संदिग्ध राशि भी बरामद की गई है। आरोपी के उसके आवास और अन्य ठिकानों पर भी टीम ने तलाशी ली है। 

कार से साढ़े 5 लाख रुपए की मिली संदिग्ध राशि

जानकारी के मुताबिक एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर दौसा इकाई ने आज जेवीवीएनएल बसवा के सहायक अभियंता रामनिवास मीणा को उसके दलाल देवी सिंह मीणा के साथ परिवादी से 2000 रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया। एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने कहा कि एसीबी की दौसा इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके पिता के नाम से आवेदित कृषि कनेक्शन जारी करने और सामान उपलब्ध कराने के एवज में रामनिवास मीणा ने 5000 रुपए की रिश्वत की मांग की थी। जिस पर जयपुर के उपमहानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में ACB दौसा इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। 

आवास व अन्य ठिकानों पर पड़े छापे

जिसके बाद पुलिस निरीक्षक और उनकी टीम ने रामनिवास मीणा को रिश्वत लेते हुए इसके साथ ही रंगे हाथों पकड़ा। इसके साथ ही सहायक अभियंता की प्राइवेट कार की तलाशी ली गई जिसमें साढ़े 5 लाख रुपए की संदिग्ध राशि मिली। जिसे टीम ने जब्त कर लिया है। इसके अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपी के निवास और अन्य ठिकानों पर तलाश की गई। इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- जयपुर नगर निगम ग्रेटर महापौर पद के लिए कांग्रेस से दो नामों की चर्चा, भाजपा पार्षदों की बाड़ाबंदी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *