1440 मतदाता 1450 वोट डालेंगे…बालकनाथ की नई तकनीक की चर्चा, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

अलवर लोकसभा क्षेत्र से सांसद और तिजारा से भाजपा प्रत्याशी महंत बालकनाथ योगी का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस वीडियो में सांसद कहते नजर आ रहे है कि इस बार गांव में यदि 1440 मतदाता होंगे तब भी 1450 वोट पड़ेंगे।

sb 2 2023 10 24T201320.502 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: अलवर लोकसभा क्षेत्र से सांसद और तिजारा से भाजपा प्रत्याशी महंत बालकनाथ योगी का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस वीडियो में सांसद कहते नजर आ रहे है कि इस बार गांव में यदि 1440 मतदाता होंगे तब भी 1450 वोट पड़ेंगे। अब उनके इस बयान की चर्चा तो होनी ही थी। सोशला मीडिया पर वायरल होने के बाद वीडियो का चुनाव आयोग ने भी संज्ञान ले लिया है और बालकनाथ से दो दिन में जवाब तलब करने को कहा है। इस सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी भाजपा सांसद पर निशाना साधा है।

चुनाव आयोग का नोटिस

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अब बालकनाथ को सोमवार को निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन करने को लेकर नोटिस थमा दिया है। इस नोटिस का जवाब उन्हें दो दिन में रिटर्निंग ऑफिसर को देना होगा।

वीडियो जारी दी सफाई

1440 वोटो में से 1450 वोट डालने के आह्वान पर बाबा बालकनाथ का मौखिक जवाब आया हैउनका कहना है कि मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए उन्होंने ऐसा बयान दिया थाबाकी तो अंडरस्टूड है कि1440वोटो में से1450वोट डाले ही नहीं जा सकते चुनाव आयोग ने उनसे उनके बयान पर जवाब मांगा है।

बाबा कुछ भी कह सकते है- प्रताप सिंह

भाजपा प्रत्याशी बालकनाथ के वोट डालने के बयान पर मंत्री प्रताप सिंह ने पलटवार करते हुए कहा- “भाजपा के पास ऐसी कौनसी मशीन जो वोट बढ़ा सकती है, बाबा बालकनाथ बाबा है जो कुछ भी कह सकते है”