WTC Final 2023 : इस दिग्गज ने अश्विन को लेकर दिया बड़ा बयान, उनके जैसा बर्ताव किसी क्रिकेटर के साथ नहीं हो

WTC Final 2023 : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईसीसी…

Aswin 01 2 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023 : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में रविचंद्रन अश्विन के साथ अन्याय हुआ है। गावस्कर ने कहा है कि भारत में किसी अन्य टॉप क्रिकेटर के साथ ऐसा चौंकाने वाल बर्ताव नहीं किया गया है, जैसा टॉप ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ किया गया। उन्हें अंतिम एकादश से बाहर रखा गया। इस वजह से डब्लूटीसी फाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया से 209 रनों से हार हुई। रविचंद्रन अश्विन के प्लेइंग इलेवन में होने या नहीं होने की दुविधा डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रन-अप में चर्चा का एक बड़ा विषय बना हुआ है, क्योंकि भारतीय टीम की गेंदबाजी नियंत्रण में नहीं थी, इसके लिए दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना हुई।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

Aswin 01 3 | Sach Bedhadak

सुनील गावस्कर ने सोमवार को अपनी कॉलम में लिखा, आधुनिक युग में किसी भी अन्य शीर्ष-श्रेणी के भारतीय क्रिकेटर के साथ रविचंद्रन अश्विन के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया गया है, क्योंकि पहले के समय में उन्होंने घास वाली पिच पर रन नहीं बनाए थे या यदि उन्होंने सूखी स्पिन की अनुकूल पिच पर रन नहीं बनाए थे? निश्चित रूप से नहीं। उन्होंने कहा, यह घटना के बाद बुद्धिमान होना नहीं है, बल्कि एक पैटर्न है जो वर्षो से देखा गया है। इस सोच को समझना मुश्किल है कि वह पहले 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुका होता।

Aswin | Sach Bedhadak

अश्विन को नहीं चुना गलत फैसला : सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कहा है कि यदि भारतीय टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतना था, तो अश्विन को टीम में शामिल करना बहुत जरूरी था, इस मुकाबले में गेंदबाजी के परिणाम जहां भारत को 444 का रनों का पीछा करने के लिए कहा गया, हमें बताता है कि उसे छोड़ना सही नहीं था, कॉल टू मेक। बता दें कि अश्विन ने 92 मैचों में 51.8 की स्ट्राइक-रेट से 3129 रन बनाए है, जिसमे उनके 10 अर्धशतक और 5 अर्धशतक शामिल है। इनके अलावा उनके नाम 474 विकेट शामिल है।

उन्होंने कहा, टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक, खेल में नंबर 1 गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को हटा दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पांच बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और जबकि एक बाएं हाथ के खिलाड़ी – ट्रैविस हेड – ने पहली पारी में तेज शतक बनाया, दूसरा दक्षिणपूर्वी एलेक्स कैरी ने पहली पारी में 48 और दूसरी पारी में नाबाद 66 रनों की शानदार पारी खेली।

Aswin 01 4 | Sach Bedhadak

गेंदबाजी के अलावा अश्विन बल्लेबाजी में भी दे सकते थे योगदान

सुनील गावस्कर ने कहा, उस दूसरी पारी की कोशिश के दौरान उन्होंने एक और बाएं हाथ के मिशेल स्टार्क के साथ 93 रन जोड़े, जब भारत दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में आउट करना चाह रहा था। यदि अश्विन टीम में होते, तो वह बल्ले से भी योगदान दे सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *