WTC Final 2023 : रिकी पोंटिंग बोले- भारत की ये स्पिन जोड़ी करेंगी कमाल, ऑस्ट्रेलिया भी लेगा बराबर की टक्कर

WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि…

Ponting 1 1 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों को देखना चाहता हूं। सर जडेजा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में नंबर 6 पर बल्लेबाज कर सकते हैं। साल 2023 कर शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से सीरीज जीतकर भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखी थी, जिसमें इस भारतीय स्पिन जोड़ी का महत्वपूर्ण योगदान था।

यह खबर भी पढ़ेंं:- David Warner ने किया टेस्ट से संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा, PAK के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

sar 1 | Sach Bedhadak

जडेजा के अलावा अश्विन को शामिल करना अहम : पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग मानते हैं कि गेंद के बजाय जडेजा की प्रतिभा बल्ले से ज्यादा है। इसी वजह से उनके साथी रविचंद्रन अश्विन को डब्ल्यूटीसी फाइनल में शामिल करना महत्वपूर्ण हो सकता है। रिकी पोंटिंग ने कहा, मुझे लगता है कि वो जडेजा और अश्विन को चुनेंगे। जडेजा बल्लेबाजी में नंबर 6 पर बने रह सकते हैं। उनकी बल्लेबाजी में इतना सुधार हुआ है कि वे उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है जो जरूरत पड़ने पर कुछ गेंदबाजी कर सकते हैं।

jadeja 2 | Sach Bedhadak

साल 2023 की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की घरेलू श्रृंखला के दौरान, अश्विन ने कुल 25 विकेट लेकर अपना दबदबा दिखाया था। हालांकि जडेजा और अश्विन स्पिन पिच पर बॉलिंग कर रहे थे, मगर यह देखने वाली बात है कि अश्विन ने अन्य परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता दिखाई है, 13 टेस्ट में 61 विकेट लिए हैं, जो मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में तीसरा सबसे बड़ा है।

Ponting 2 | Sach Bedhadak

इसमें कोई संदेह नहीं है कि जडेजा की तुलना में अश्विन अधिक कुशल और बेहतर टेस्ट गेंदबाज हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा, लेकिन यदि जडेजा उस बल्लेबाजी स्थान को बनाए रखते हैं, और अगर खेल पांचवें दिन में जाता है और पिच टर्न लेना शुरू करता है, तो आपके पास दूसरा स्पिन गेंदबाजी विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *