WTC Final 2023: Ricky Ponting ने की रहाणे की तारीफ, उनके टेस्ट करियर को लेकर कही ये बड़ी बात

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है…

rahane 4 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान रहाणे ने लाल गेंद से शानदार वापसी की है। इसके साथ ही उनके पास अपने टेस्ट करियर को कुछ वर्ष और बढ़ाने का मौका हासिल कर सकते हैं। रहाणे का 18 महीने का वनवास खत्म हो गया जब उन्हें प्रभावशाली घरेलू सत्र और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक उत्कृष्ट इंडियन प्रीमियर लीग अभियान के कारण द ओवल में एकमात्र टेस्ट के लिए भारत की एकादश में वापस बुलाया गया। आईपीएल में उन्होंने 326 रन बनाए। वह शायद भाग्यशाली भी थे कि लीड-अप के दौरान साथी बल्लेबाजों केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से यह सुनिश्चित हो गया कि वह एक स्वत: पसंद थे।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

ponting 3 | Sach Bedhadak

रहाणे ने मौके का उठाया पूरा फायदा : रिकी पोटिंग

पांचवे नंबर 5 ने लंदन में भारत की पहली पारी के दौरान 89 रनों के साथ टॉप स्कोर करने के लिए दोनों हाथों से अपना मौका लिया और रिकी पोंटिंग को लगता है कि 35 वर्षीय ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ कैरेबियाई में आगामी श्रृंखला के लिए चयन को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त क्षमता दिखाई। पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, उन्होंने अपने मौके का पूरा फायदा उठाया है और आप बस यही कर सकते हैं। मुझे लगता है कि राहुल और अय्यर के वापस आने से पहले वेस्टइंडीज में दो और टेस्ट मैच हैं, इसलिए उन्हें अपने टेस्ट करियर को लंबा करने का एक वास्तविक मौका मिला है।

image 43 | Sach Bedhadak

पोंटिंग ने की रहाणे की तारीफ

बता दें कि रहाणे ने इस दशक की शुरूआत में दिल्ली कैपिटल्स के साथ पोंटिंग के संरक्षण में दो साल बिताए थे और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कबूल किया कि वह दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज के रवैये से तुरंत प्रभावित हुए थे। रिकी पोंटिंग ने कहा, वह एक प्यारा लड़का है और एक सौम्य व्यवहार वाला लड़का है और कोई ऐसा व्यक्ति है जो सबसे अनुशासित क्रिकेटरों में से एक है जिसके साथ मैंने कभी काम किया है। वह हमेशा प्रशिक्षण में सबसे पहले होता है और वह हमेशा जिम में सबसे पहले रिकवरी करता है।

पोंटिंग कहा, मैं रहाणे को खेलते हुए देखकर वास्तव में खुश हूं और जब आप उसे (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) इस तरह से खेलते हुए देखते हैं तो आपको आश्चर्य होता है कि वह पिछले कुछ वर्षों से इस भारतीय टीम में क्यों नहीं है। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है। अब इस आधुनिक खेल में? वह शायद आईपीएल में कुछ प्रदर्शनों के आधार पर इस भारतीय टेस्ट टीम में वापस आ गया, इसलिए वह बहुत अच्छा खेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *