WTC Final 2023: भारत के खिलाफ ये खतरनाक गेंदबाज होगा ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा, कर सकता है बड़ा उलटफेर!

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को पुष्टि की कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड बुधवार से द ओवल में…

wtc 1 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को पुष्टि की कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड बुधवार से द ओवल में भारतीय टीम के खिलाफ शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे। स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड की जगह खेलेंगे और ऑलराउंडर माइकल नेसर की छुट्‌टी करेंगे। जो 15 सदस्यीय डब्ल्यूटीसी टीम में देर से शामिल हुए थे। नेसर को रविवार को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बुलाया गया था, जब हेजलवुड को उनके चल रहे बाएं अकिलिस और बाईं बगल की परेशानी की वजह से मार्की मैच से बाहर कर दिया गया था।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Odisha Train Accident : PAK के इस बल्लेबाज ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कही ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर आई कमेंटस की बाढ़

scot | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया चयनकर्ताओं ने मंगलवार को चयन कॉल किया और जबकि पैट कमिंस ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पूरी टीम का नाम नहीं बताया, उन्होंने मीडिया से कहा कि बाकी टीम के मेकअप में “कोई आश्चर्य नहीं” है। स्कॉट बोलैंड का चयन उनके टेस्ट करियर के सर्वोच्च रिकॉर्ड के पीछे आता है, उन्होंने अपने पहले 7 मैचों में सिर्फ 13.42 की औसत से 28 विकेट चटकाए है। वो ऑस्ट्रेलिया के अपेक्षित गेंदबाजी आक्रमण में कमिंस, कैमरन ग्रीन, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन के साथ शामिल होंगे। उनका 13.42 का औसत 20वीं सदी की शुरूआत के बाद से कम से कम 1000 गेंदों को फेंकने वाले किसी भी टेस्ट क्रिकेटर में सबसे कम है।

Pet com 01 | Sach Bedhadak

थोड़ा अलग तरीके से गेंदबाजी करने में माहिर है बोलैंड : कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कबूल किया कि बोलैंड तेज गेंदबाजों की प्रमुख तिकड़ी के स्तर के करीब है, जिसमें चयन पदानुक्रम के मामले में खुद कमिंस, मिशेल स्टार्क शामिल हैं। कमिंस के हवाले से क्रिकेट.कॉम.एयू ने कहा, “हम हर किसी को थोड़ा अलग तरीके से गेंदबाजी करने में माहिर हैं। स्कॉट बोलैंड अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने वाले बॉलर है, मगर वो जोश हेजलवुड से थोड़ा अलग गेंदबाजी करता है और स्टार्सी का बाएं हाथ का गेंदबाज होना थोड़ा अलग है।

कमिंस ने कहा, इसी वजह से मुझे नहीं लगता कि कोई पेकिंग ऑर्डर है। आप उन तीन लोगों के बारे में सोचते हैं जिन्हें आप बाहर जाकर खेलना चाहते हैं। स्कॉट बोलैंड के कैमरन ग्रीन के बाद इंग्लैंड में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लेने वाले केवल दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक होने की उम्मीद है। यूके में 34 वर्षीय का एकमात्र अनुभव 2018 में ऑस्ट्रेलियाई स्वदेशी टीम के दौरे से आता है।

लेकिन कमिंस ने कहा कि तेज गेंदबाज को अपनी गेंदबाजी शैली में बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है, जिसने उन्हें घरेलू परिस्थितियों में एक प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित किया है। पैट कमिंस ने कहा, इस मैदान पर देखा गया है कि यहां गेंद कुछ ज्यादा हरकत करती है, अक्सर मैंने देखा है कि हर गेंदबाज हर गेंद पर विकेट लेने की कोशिश में उलझ जाता हैं, क्योंकि आप अचानक गेंद को स्विंग और सीम कर देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *