World Cup 2023 SemiFinal: इस समीकरण से सेमीफाइनल में पहुंचेगा इंग्लैंड! यहां जानें पूरी डिटेल्स

World Cup 2023 : श्रीलंका ने गुरुवार रात को बड़ा उलटफेर करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर उन्हें लगभग टूर्नामेंट से…

eng 01 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 : श्रीलंका ने गुरुवार रात को बड़ा उलटफेर करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर उन्हें लगभग टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। अब इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदे लगभग खत्म हो गई है। इंग्लैंड का नाम उन 3 टीमों की लिस्ट में जुड़ गया है जो वर्ल्ड कप 2023 में अब अधिकतम 10 अंक तक ही पहुंच सकती है। अब इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है क्योंकि अब उनका नसीब उनके हाथों में नहीं रहा है। इंग्लैंड से पहले बांग्लादेश और नीदरलैंड की टीमों का भी ऐसा हाल हो चुका है। यह तीनों टीमें वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं। अब इस टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की दौड़ में 7 टीमें रह गई है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

इस समीकरण से सेमीफाइनल में पहुंच सकता है इंग्लैंड
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल है, क्योंकि इंग्लैंड को अपने बचे बाकी सभी मैच जीतने जरूरी है, इंग्लैंड की टक्कर अब ऑस्ट्रेलिया, भारत, नीदरलैंड्स और पाकिस्तान से है। इसके अलावा इंग्लैंड को दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड को अगले 4 मैचों में हार मिले ताकी ताकी वो 8 पॉइंट्स पर रुक जाये।

eng | Sach Bedhadak

(1) भारतीय टीम अपने चार में से तीन मैच जीते और इंग्लैंड से एकमात्र मैच हारे। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका भारत के अलावा सभी टीमों को अगले 4 मैचों में हराए। इससे भारत 16 और दक्षिण अफ्रीका 14 पॉइंट्स के साथ टॉप-2 में बनी रहे।

(2) ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड को हराए लेकिन अपने बाकी के मैच हार जाए। वहीं अफगानिस्तान नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे। ऐसे समीकरण से ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान 8-8 अंकों तक पहुंच पायेगा और इंग्लैंड 10 पॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा।

world cup 01 1 1 | Sach Bedhadak

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में है ये टीमें
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे है, उसके मुताबिक उन्हीं टीम का नसीब अपने हाथ में है जो अधिकतम 12 पॉइंट्स तक पहुंच सकती है। इस लिस्ट में भारत सहित कुल 7 टीमें रेस में है। भारतीय टीम 10 पॉइंट्स के साथ लिस्ट में पहले नंबर पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड 8-8 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है।