World Cup 2023 : रविचंद्रन अश्विन बोले- सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे वर्ल्ड कप में मौका मिलेगा

World Cup 2023 : भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्वीकार किया है कि उन्होंने भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप…

ravichan 01 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 : भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्वीकार किया है कि उन्होंने भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल होने के बारे में सपने में भी नहीं सोचा था। उन्होंने साथ ही कहा कि जीवन संकटों से भरा हुआ है। 28 सितंबर को वर्ल्ड कप टीमों को अंतिम रूप देने के आखिरी दिन, अश्विन ने घरेलू धरती पर होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए भारत की अंतिम 15 सदस्यीय टीम में चोटिल अक्षर पटेल की जगह ली।

अश्विन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 एकदिवसीय सीरीज जीत में प्रारूप में वापसी की है। विराट कोहली के साथ टीम में सिर्फ दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने 2011 विश्व कप विजेता अभियान में भी भाग लिया था।

यह खबर भी पढ़ें:-World Cup Records : विश्व कप में इन 5 खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ना असंभव, 2 पर है क्रिकेट के भगवान का

सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे वर्ल्ड कप में मौका मिलेगा : अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने गुवाहाटी में बारिश की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में देरी होने से पहले प्रसारकों के साथ बातचीत में कहा, मैंने कहा होता कि तुम मजाक कर रहे थे। जीवन संकटों से भरा है। ईमानदारी से कहूं तो मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे वर्ल्ड कप में मौका मिलेगा। परिस्थितियों ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि मैं आज यहां हूं, टीम प्रबंधन ने भरोसा दिखाया है।

ashwin 01 1 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप का आगाज करेंगी भारत
भारतीय टीम की वर्ल्ड कप में शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम में 5 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। वहीं 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जायेगा।

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन अब भारत की 2023 विश्व कप टीम में एकमात्र ऑफ स्पिनर हैं और उन्होंने 115 एकदिवसीय मैच खेले हैं, और 2010 में प्रारूप में अपनी शुरुआत के बाद से 4.94 की इकॉनमी रेट से 155 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान पूरी तरह से टूर्नामेंट का आनंद लेने पर है।