PPL-2023: तीन बार चैंपियन रही फर्स्ट इंडिया ब्लू को हरा फाइनल में पहुंची सच बेधड़क, रोमांचक मुकाबले में 24 रन से दी शिकस्त

प्रेस प्रीमियर लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में शनिवार को सच बेधड़क की टीम ने फर्स्ट इंडिया ब्लू को 24 रनों से हरा दिया है।

Sach Bedhadak02 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रेस प्रीमियर लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में शनिवार को सच बेधड़क की टीम ने फर्स्ट इंडिया ब्लू को 24 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही तीन बार खिताब अपने नाम करने वाली फर्स्ट इंडिया ब्लू टीम को हराकर सच बेधड़क की टीम ने टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। वहीं, सच बेधड़क की टीम की टीम फाइनल में पहुंच गई है। अब 13 मार्च को जयपुरिया स्टेडियम में दैनिक भास्कर और महानगर टाइम्स में से विनर रहने वाले टीम के साथ प्रेस प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

सच बेधड़क ने फर्स्ट इंडिया ब्लू के सामने रखा 171 रन का लक्ष्य

मानसरोवर स्थित केएल सैनी स्टेडियम में शनिवार को सच बेधड़क और फर्स्ट इंडिया ब्लू के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर सच बेधड़क ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने 20 ओवर मे फर्स्ट इंडिया ब्लू को 171 रनों का लक्ष्य दिया। सच बेधड़क की ओर से राहुल ने 30 गेंदों का सामना करते हुए सर्वाधिक 49 रन बनाए। वहीं, हरमन सिंह ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए। इसके अलावा कार्तिक शर्मा-23 और विशाल गौतम ने 34 रनों का योगदान दिया।

शानदार रही फर्स्ट इंडिया ब्लू की शुरूआत

फर्स्ट इंडिया ब्लू की ओर से गर्वित नारंग ने 2 विकेट चटकाए। इनके अलावा निर्मल तिवाड़ी और विनोद शर्मा ने भी 1-1 विकेट लिए। सच बेधड़क के 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी फर्स्ट इंडिया टीम की शुरूआत शानदार रही। भारत दीक्षित ने फर्स्ट इंडिया टीम के लिए सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। 10वें ओवर में विशाल गौतम की बॉल पर कार्तिकेय क्लीन बोल्ड हो गए। तब तक फर्स्ट इंडिया टीम 69 रन बना चुकी थी। कार्तिकेय ने 28 रन बनाए। इसके बाद में बल्लेबाजी करने आए गर्वित नारंग ने 13 गेंदों का सामना करते हुए 29 रन की तूफानी पारी खेली।

आखिरी ओवरों में पिछड़ गई फर्स्ट इंडिया ब्लू

लेकिन, इसके बाद टीम धीरे-धीरे स्कोर से पिछड़ती चली गई और लगातार विकेट का पतन होता गया। सच बेधड़क के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करते हुए फर्स्ट इंडिया टीम को 19.5 ओवर में 146 रन पर ऑलआउट कर दिया। सच बेधड़क के खिलाडियों ने शानदार फिल्डिंग की। उसी का नतीजा रहा कि सच बेधड़क ने फाइनल में प्रवेश कर लिया और फर्स्ट इंडिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

अमन ने लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट

Sach Bedhadak 2 | Sach Bedhadak

सच बेधड़क की ओर से अमन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, कार्तिक शर्मा और दिलीप ने 2-2 विकेट लिए। इनके अलावा विशाल गौतम और राहुल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। सच बेधड़क ने रोमांचक मुकाबले में फर्स्ट इंडिया ब्लू को 24 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। सच बेधड़क के फाउंडर विनायक शर्मा ने बताया कि टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। इसके लिए पूरी टीम को बधाई। उन्होंने कहा कि सच बेधड़क की टीम फाइनल भी जीतेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *