T20 World Cup 2024 : Virender Sehwag ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग-11, रिंकू सिंह और ऋषभ पंत को मिली जगह

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में…

sahwag 03 1 | Sach Bedhadak

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ी उतरेंगे और कौन टीम में शामिल होने से चूक सकता है। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट लगातार भविष्यवाणी कर रहे हैं। इस सूची में अब भारत के पूर्व तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल हो गया है। सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदी भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने इस टीम में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की छुट्‌टी कर दी है।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2024 : MI का प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण बिगड़ा, कोहली का ऑरेंज और बुमराह का पर्पल कैप पर कब्जा

हार्दिक पंड्या की जगह शिवम दुबे को चुना
पूर्व क्रिकेटर ने हार्दिक पंड्या की जगह ऑलराउंडर शिवम दुबे को चुना है, जो चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। दूबे ने 8 मैचों में 51.83 की औसत और 169.95 के स्ट्राइक रेट से 311 रन बनाए हैं। हालांकि, सहवाग ने एक बयान में कहा है कि हार्दिक भारत के 15 सदस्यीय स्कवॉड में शामिल होंगे। बता दें कि आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कुछ खास कमाल नहीं किया है। उन्होंने 8 मैचों में 21.57 की औसत से 151 रन बनाए हैं। उन्होंने चार विकेट चटकाए हैं।

shivam doobe 02 1 | Sach Bedhadak

सहवाग ने संदीप शर्मा को भी दी टीम में जगह
पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को अपनी टीम में जगह देकर सभी को चौका दिया है। सहवाग ने पेसर अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार पर संदीप को तरजीह दी है। 30 वर्षीय संदीप शर्मा राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है। संदीप ने हाल ही में मुंबई के खिलाफ 18 रन देकर 5 विकेट झटके थे। उन्हें चोट की वजह से मौजूदा सीजन में कई मैचों से बाहनर रहना पड़ा है, लेकिन वापसी दमदार रही है। वो साल 2015 में भारत के लिए दो टी20 मैच खेल चुके हैं।

Pant 01 6 | Sach Bedhadak

सहवाग ने ऋषभ पंत को भी टीम में चुना
वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना है। उन्होंने टीम के सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल को भी बाहर रखा है, इनके अलावा जितेश शर्मा, संजू सैमसन और ईशान किशन को बाहर रखा है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान पंत ने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनका दिसंबर 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था। पंत ने आईपीएल के 17वें सीजन से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में कमबैक किया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सहवाग ने चुनी प्लेइंग इलवेन:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह या शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा।