रॉकेट की रफ्तार दौड़ रहा है रेलवे का यह शेयर, लगातार ऑर्डर की वजह से आई जबरदस्त तेजी

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों में पिछले एक साल से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस अवधि के दौरान यह शेयर अपने…

rvnl 1 | Sach Bedhadak

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों में पिछले एक साल से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस अवधि के दौरान यह शेयर अपने निवेशकों को 311.30% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बुधवार को यह शेयर 0.90 फीसदी के साथ 123.80 रुपए के भाव पर पहुंच गया है। आरवीएनएल लिमिटेड के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 144.40 रुपए है और इसका 52 हफ्ते का सबसे लो लेवल 29.05 रुपए है। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 25583 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:- 1500 रुपए के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, 40 फीसदी का होगा मुनाफा

rvnl 2 | Sach Bedhadak

RVNL को मिले कई तगड़े ऑर्डर
कंपनी को भूमिगत स्टेशनों के लिए चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) से कई ऑर्डर मिले हैं। चेन्नई मेट्रो ने आरवीएनएल को केएमसी, जेमिनी (अन्ना फ्लाईओवर), नुंगमबक्कम, स्टर्लिंग रोड जेएन, थाउजेंड लाइट्स एंड थाउजेंड लाइट्स क्रॉसओवर बॉक्स में 5 भूमिगत स्टेशनों के निर्माण का ऑर्डर दिया है। इनके अतिरिक्त कंपनी को सीएमआरएल के स्टेज-2 प्रोजेक्ट में चेटपेट मेट्रो के निर्माण के लिए भी ऑर्डर मिला है। रिपोर्ट के अनुसार इस ऑर्डर का मूल्य 1730.6 करोड़ रुपए है और इस प्रोजेक्ट को 4 साल और 72 दिनों में पूरा करना है।

कंपनी को दूसरा ऑर्डर 4 भूमिगत स्टेशनों के निर्माण का है। यह ऑर्डर वैल्यू 1462 करोड़ रुपए का है। तीसरा ऑर्डर तिरुवनमियुन में भूमिगत स्टेशन के अड्यार डिपो, इंदिरा नगर और तारामनी रोड़ जंक्शन (तारामणि) में 3 भूमिगत स्टेशनों के निर्माण के लिए है। इस ऑर्डर की डील 865.6 करोड़ रुपए की है।

image 82 | Sach Bedhadak

6 महीने में दिया तकड़ा रिटर्न

पिछले 6 महीने से यह शेयर रॉकेट बना हुआ है। रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर में 86.31% फीसदी तक की तेजी देखने को मिली है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 66.45 रुपए से बढ़कर 120 रुपए के पार पहुंच चुका है। YTD में इस साल यह शेयर 80.60% तक उछल चुका है। वहीं पिछले एक महीने में यह शेयर 6.82% तक उछल चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *