T20 World Cup 2024 : क्या रिंकू सिंह को बनाया गया बलि का बकरा? 1983 विश्व कप विजेता ने सिलेक्टर्स को लगाई फटकार

T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने आगामी वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम में…

Rinku singh 04 | Sach Bedhadak

T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने आगामी वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम में रिंकू सिंह (Rinku Singh) को नहीं रखने के लिए बीसीसीआई और चयन समिति पर निशाना साधा है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि 26 वर्षीय बल्लेबाज रिंकू सिंह को ‘बलि का बकरा’ बनाया गया है। बता दें कि रिंकू सिंह ने 2023 में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। उन्होंने 15 मैच और 11 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 176.24 की स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- ICC Champions Trophy 2025 : PAK नहीं जायेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया दो टूक जवाब

श्रीकांत ने याद दिलाई रिंकू सिंह की यादगार पारी
भारत अपना टी20 वर्ल्ड कप अभियान 05 जून 2024 को आयरलैंड के खिलाफ नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में शुरु करेगा। इसके बाद 9 जून 2024 को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच होगा। इसके बाद भारत 12 और 15 जून को क्रमश: अमेरिका और कनाड़ा से खेलेगा। अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए श्रीकांत ने तीसरे टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ रिंकू सिंह की नाबाद 69 रनों की पारी की तरफ इशारा किया है।

Krishnamachari Srikkanth | Sach Bedhadak

भारतीय सिलेक्टर्स की धज्जियां उड़ा दीं

कृष्णमाचारी श्रीकांत ने भारतीय चयनकर्ताओं की भी आलोचना की है और इसे ‘बकवास’ चयन करार दिया है। उन्होंने कहा, रिंकू सिंह ने साउथ अफ्रीका में मैच जीतने वाली पारियां खेली हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेल याद है, जिसमें रोहित शर्मा ने शतक बनाया था? भारतीय टीम ने 22 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, वहां से उन्होंने 212 रन बनाए। जब रिंकू सिंह ने एक शानदार पारी खेली। उन्होंने जब भी भारत के लिए खेला है, अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। यह बकवास है, टीम में 4 स्पिनरों की जरूरत क्यों है? चयनकर्ता ने अपने कुछ लोगों को खुश करने के लिए चयन किया है ओर आपने रिंकू सिंह को बलि का बकरा बना दिया है।

Rinku singh 05 | Sach Bedhadak

दुनियाभर में बज रहा है रिंकू सिंह का डंका
1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य ने आगे कहा है कि रिंकू सिंह ने हर मौके पर अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें 15 सदस्यीय टीम में होना चाहिए था। मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं, रिंकू सिंह के बारे में पूरी दुनिया बात कर रही है। उन्होने हर मौके पर अच्छा प्रदर्शन किया है। आप रिंकू सिंह को कैसे हटा सकते हैं? भले ही आप किसी को भी हटा दें, इससे टीम में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मेरे मुताबिक, रिंकू सिंह को टीम इंडिया में होना चाहिए।

उन्होंने कहा, भारत ने ऋषभ पंत और संजू सैमसन सहित दो विकेटकीपरों को अपनी टीम में शामिल किया है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शुभमन गिल, रिंकू सिंह खलील अहमद ओर आवेश खान को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है। भारत को आईसीसी टूर्नामेंट के ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और को-होस्ट यूएसए के साथ रखा गया है।

टी-20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।