NED vs BAN: पहले टॉस जीता फिर मैच, नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को 87 रनों से हराया

वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स ने दूसरा मैच जीत लिया है। टीम ने कोलकाता में बांग्लादेश को 87 रनों से हराया है। नीदरलैंड्स ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को भी हराया था।

sb 2 2023 10 28T215927.051 | Sach Bedhadak

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स ने दूसरा मैच जीत लिया है। टीम ने कोलकाता में बांग्लादेश को 87 रनों से हराया है। नीदरलैंड्स ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को भी हराया था। दूसरी जीत के साथ टीम ने टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड से ज्यादा मैच जीत लिए हैं। इंग्लैंड अब तक केवल एक मैच जीत सका है और अंक तालिका में 10वें नंबर पर है।

पहले टॉस जीता फिर मैच

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 50 ओवर में 229 रन बनाए, जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.2 ओवर में 142 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 68 रन बनाए, जबकि पॉल वान मीकरन ने 4 विकेट लिए। इस प्रदर्शन के लिए पॉल वान मीकरन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

स्कॉट एडवर्ड्स ने जड़ी फिफ्टी

बांग्लादेश के खिलाफ स्कॉट एडवर्ड्स ने शानदार पारी खेलती हुए फिफ्टी जड़ी है, उन्होंने 89 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौको की मदद से 68 रन बनाए है। नीदरलैंड की खराब शरुआत के बाद स्कॉट एडवर्ड्स ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया है। वेस्ली बर्रेसी 41 और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट 35 रनों की शानदार पारी खेली है। इनके अलावा लोगन वैन बीक ने भी 16 गेंदों में 23 रनाें की शानदार पारी खेली है।

इंग्लैंड 10वें स्थान पर

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को हराने के बाद नीदरलैंड्स को इस विश्व कप में 2 जीत के साथ 4 अंक मिले। टीम को 4 हार भी झेलनी पड़ी है, इसलिए टीम प्वाइंट टेबल में 8वें नंबर पर है। वहीं, मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड 10वें स्थान पर पहुंच गया है, उसे 5 मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है।

बांग्लादेश की टीम 2 अंकों के साथ 9वें नंबर

6 में से 5 मैच हार चुकी बांग्लादेश की टीम 2 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है। उनका रन रेट इंग्लैंड से बेहतर है। दक्षिण अफ्रीका 10 अंकों के साथ पहले और मेजबान भारत 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। रन रेट बेहतर नहीं होने के कारण टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है।