T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान, कहा- टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें कप्तानी दी जानी चाहिए

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया ने हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा की…

Rohit sharma 01 29 | Sach Bedhadak

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया ने हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने शुरुआती सभी 10 मैच जीते थे लेकिन फाइनल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से भारतीय टीम ने अपने घर में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को देनी चाहिए कप्तानी : गंभीर
भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। वहीं टी20 में सूर्यकुमार और वनडे में केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि टेस्ट में रोहित शर्मा ही कमान संभाल रहे हैं। अगले साल यानी जून 2024 में भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप खेलना है।

Gotam Gambhir 01 1 | Sach Bedhadak

ऐसे में फिर से रोहित शर्मा को कप्तानी देने की मांग तूल पकड़ने लगी है। फैन्स समेत कई दिग्गजों ने इसका समर्थन किया है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी रोहित शर्मा को कप्तान देने को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में हैं और शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो मेरा मानना है कि उन्हें कप्तानी देनी चाहिए।

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने मीडिया से कहा, मेरा मानना है कि रोहित शर्मा बुरे कप्तान नहीं है। आपके वर्ल्ड कप में दबदबा बनाए रखा था। केवल एक खराब मैच की वजह से आप उसे बुरा कप्तान नहीं कह सकते हैं। यदि वो अच्छे फॉर्म में हैं और शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो मेरा मानना है कि उन्हें कप्तानी दी जानी चाहिए।

Rohit sharma 01 30 | Sach Bedhadak

गंभीर ने कहा, कप्तानी जरूरी नहीं है, लेकिन टीम जरूरी है। टीम में अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनना होगा। चोह वो रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो उसे कप्तान होना चाहिए। टी20 फॉर्मेट में कप्तानी नहीं फॉर्म काफी अहम है।

श्रीसंत के साथ बहस पर क्या बोले गंभीर
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत के साथ जोरदार बहस को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब में गंभीर ने कहा है कि इस मामले में कुछ कहने के लिए मेरे पास कुछ भी नहीं है। मैं यहां अच्छे काम के लिए आय हूं। इस संदर्भ में कोई बात नहीं करना चाहता हूं।