वेस्टइंडीज के इस खतरनाक गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, IPL में दिखाते रहेंगे दम

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर सुनील नारेन ने इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास ले लिया है। उन्होंने पिछले कई सालों से वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट नहीं…

Sunil Narine 01 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर सुनील नारेन ने इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास ले लिया है। उन्होंने पिछले कई सालों से वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट नहीं खेला था। 35 वर्षीय इस क्रिकेटर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2019 में भारत के खिलाफ खेला था, जो एक टी20 मुकाबला था। इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में उन्होंने अपना आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में खेला था। जबकि आखिरी टेस्ट मैच खेले हुए सुनील नारेन को लगभग 10 साल हो गए हैं। उन्होंने अपने करियर का लास्ट टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ दिसंबर 2013 में खेला था। सुनील नारेन ने पिछले चार साल से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है और अब आखिरकार उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-IND vs SA : भारत की तूफानी पारी, विराट ने बर्थडे पर दिया शतक का गिफ्ट, दक्षिण अफ्रीका को दिया 337 रन का लक्ष्य

सुनील नारेन का क्रिकेट करियर
ऑलराउंडर क्रिकेटर सुनील नारेन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 6 टेस्ट मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 21 विकेट लिए है, 2012 में टेस्ट में डेब्यू करने के बाद 2013 में उन्होंने टेस्ट करियर का आखिरी मुकाबला खेला था। वहीं वनडे में सुनील नारेन ने 64 मैचों की 45 पारियों में 82.5 स्ट्राइक रनरेट से 440 रन बनाए है। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 92 विकेट चटकाए है। वहीं टी20 में उन्होंने 51 मैचों मं 52 विकेट हासिल किए है। सुनील नरेन ने 2012 में वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। नरेन ने 2012 में अपने पहले सीजन में ही आईपीएल में तूफान ला दिया था। उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। नरेन ने कोलकाता नाइटराइडर्स को खिताब जीतने में मदद की थी।

Sunil Narine 02 | Sach Bedhadak

2015 में सुनील नारेन को निलंबित किया

नवंबर 2015 में सुनील नारेन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गये थे। उन्होंने अप्रैल 206 में फिर से गेंदबाजी करने के लिए अनुमति दे दी गई थी। लेकिन उसके बाद वो वेस्टइंडीज के लिए कुछ खास नहीं कर पाये। वो पिछली बार अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के लिए टी20 में खेले थे। आईपीएल में फॉर्म दिखाने के बावजूद आवश्यक फिटनेस मानकों को पूरा करने में असफल रहने के बाद नरेन को 2021 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया।