शिवम दुबे को लेकर इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, कहा- वो टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह बना चुके हैं

Sunil Gavaskar On Shivam Dubey : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शिवम दुबे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है…

shivam Doobe 01 1 1 | Sach Bedhadak

Sunil Gavaskar On Shivam Dubey : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शिवम दुबे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि शिवम दुबे अभी शानदार फॉर्म में है कि यह ऑलराउंडर सिर्फ हार्दिक पांड्या का बैकअप नहीं है, बल्कि टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए सक्रिय रूप से काम करने वाला एक दावेदार है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शिवम दुबे की जबरदस्त प्रदर्शन ने केवल भारत के लिए जीत हासिल की, बल्कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में भी स्थापित किया। हालांकि हार्दिक पांड्या की फिटनेस चिंता का विषय बना हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

इस बीच शिवम दुबे का लगातार और दमदार प्रदर्शन क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। सुनील गावस्कर ने इस बात पर जोर दिया है कि शिवम दुबे के प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ताओं के लिए उन्हें बाहर करने पर विचार-विमर्श करना चुनौतीपूर्ण हो गया है, भले ही हार्दिक पांड्या फिट हों।

sach bedhak 01 | Sach Bedhadak

यदि हार्दिक पांड्या अनफिट हो तो क्या होगा?, मेरा मानना है कि वह जो कर रहा है वह यह तय कर रहा है कि भले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिट हो, वो वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बना चुके है। अगर आप इस प्रकार का प्रदर्शन करेंगे तो किसी के लिए भी आपको बाहर रखना बहुत मुश्किल होगा। अगर चयनकर्ता उन्हें बाहर करने का निर्णय लेते हैं तो यह वास्तव में उनके लिए कठिन फैसला होगा। मोहाली में शिवम दुबे की नाबाद 60 रन की पारी ने न केवल उनकी बल्लेबाजी क्षमता को प्रदर्शित किया, बल्कि गेंद के साथ उनके योगदान को भी उजागर किया, जिससे भारत को छह विकेट से जीत मिली। दो ओवरों में 1-9 के उनके प्रभावशाली आंकड़े ने उनके ऑलराउंडर प्रतिभा को दर्शाया।

यह गति इंदौर में भी जारी रही, जहां शिवम दुबे की 32 गेंदों में नाबाद 63 रन की तूफानी पारी ने भारत को सीरीज में 2-0 से बढ़त दिला दी। सुनील गावस्कर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शिवम दुबे के नए आत्मविश्वास की प्रशंसा की और कहा कि इस ऑलराउंडर ने अपने साथियों का सम्मान अर्जित किया है। सुनील गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि वह अपने खेल के बारे में बहुत अधिक सहज है।

वो अपने खेल को बेहतर जानता है। वह अब किसी की नकल करने की कोशिश नहीं कर रहा है। जैसा कि क्रिकेट जगत टी20 विश्व कप टीम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। अब दुबे को लेकर भी हलचल तेज हो गई है और सबके मन में सवाल है कि क्या हार्दिक के फिट होने के बाद भी वो वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बना पाएंगे।