Sreesanth की फिर बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने दर्ज की FIR, स्पॉट फिक्सिंग के चलते बर्बाद हुआ था करियर

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस.श्रीसंत एकबार फिर से संकट में फंस गए हैं। केरल पुलिस ने श्रीसंत और 2 अन्य लोगों के खिलाफ…

shree santh 01 | Sach Bedhadak

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस.श्रीसंत एकबार फिर से संकट में फंस गए हैं। केरल पुलिस ने श्रीसंत और 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कन्नूर जिले में एक व्यक्ति की तरफ से दर्ज धोखाधड़ी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने यह बड़ा कदम उठाया है। श्रीसंत और 2 अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। केरल पुलिस ने बताया कि इस मामले में श्रीसंत को तीसरा आरोपी बनाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:इस बंगाली मॉडल ने ट्रेविस हेड के नाम का भरा सिंदूर, ऐसे रचाई वर्ल्ड कप चैम्पियन से शादी

क्रिकेट अकादमी से जुड़ा है मामला
केरल के कन्नूर जिले में चूंडा के रहने वाले शिकायतकर्ता सरीश गोपालन ने आरोप लगाया है कि आरोपी राजीव कुमार और वेंकटेश किनी ने 25 अप्रैल 2019 से लेकर अभी तक कुल 18.70 लाख रुपए उधार लिए थे। राजजीव और वेंकटेश का कहा है कि वे कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी बनाएंगे, जिसमें भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत भी पार्टनर है। गोपालन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अकादमी में पार्टनर बनने का अवसर मिलने के बाद उन्होंने पैसे का निवेश किया है।

shresanth 01 | Sach Bedhadak

स्पॉट फिक्सिंग में लगा था श्रीसंत के बैन
श्रीसंत पहले भी कई विवादों में रह चुके हैं, आईपीएल 2013 में कथित स्पॉट फिक्सिंग के लिए एस.श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा था, लेकिन साल 2020 में बीसीसीआई ने लोकपाल ने उन पर लगे प्रतिबंध को घटाकर 7 साल का कर दिया था। इसके बाद श्रीसंत केरल के लिए घरेलू क्रिकेट में वापसी करने में सफल रहे थे। फिलहाल श्रीसंत लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 में भाग ले रहे है।

बता दें कि श्रीसंत 2007 के टी20 और 2011 के वनडे विश्व कप में विजयी भारतीय टीम का हिस्सा रहे चुके हैं। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीसंत ने मिस्बाह उल हक का शानदार कैच लेकर भारत को टी20 वर्ल्ड कप दिलाया था, जिसे भारतीय फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं। श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल में भाग लिया है। इस दौरान उन्होंने कुल 169 विकेट लिए है।