Shakib Al Hasan बने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए कप्तान, एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की करेंगे अगुवाई

Shakib Al Hasan : एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB)…

sakib al hasan 01 | Sach Bedhadak

Shakib Al Hasan : एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को वनडे फॉर्मेट में नया कप्तान चुना है। वो एशिया कप और वनडे विश्व कप 2023 में बांग्लादेश टीम की अगुवाई करेंगे। शाकिब टीम में तमीम इकबाल की जगह लेंगे, जिन्होंने एक सप्ताह पहले ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ी दी थी।

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शुक्रवार को कहा, शाकिब अल हसन एशिया कप और वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान होंगे। विश्व कप और एशिया कप टीम की घोषणा कल की जायेगी।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाई तबाही

sakib al | Sach Bedhadak

तमीम इकबाल ने छोड़ी वनडे कप्तानी
बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 7 दिन पहले चोट की वजह से बांग्लादेश की वनडे टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। कहा जा रहा है कि वह चोट की वजह से एशिया कप में भी नहीं खेल पायेंगे। बता दें कि पिछले महीने में तमीम इकबाल ने अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन इसके बाद बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के कहने पर संन्यास का फैसला वापस ले लिया था।

sakib | Sach Bedhadak

शाकिब अल हसन का वनडे करियर
अगर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 235 वनडे मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 82.56 की स्ट्राइक रन रेट से कुल 7210 रन बनाए है, जिसमें उनके नाम 9 शतक और 53 अर्धशतक शामिल है। बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल किया है। उन्होंने 235 मैचों में 4.44 इकोनमी की स्टाइक से 305 विकेट लेने में सफल रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *