Sachin Tendulkar ने खतरनाक बाउंसर से तोड़ दी थी नाक, बंटू सिंह-मांजरेकर की शर्ट खून से हो गई थी लथपथ

Sachin Tendulkar 50th Birthday : क्रिकेट जगत में मास्टर व्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपनी…

sachin 01 2 | Sach Bedhadak

Sachin Tendulkar 50th Birthday : क्रिकेट जगत में मास्टर व्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर बड़े-बड़े गेंदबाजों के होश उड़ा दिए थे। डोनाल्ड ब्रैडमैन के बाद से सचिन को महान बल्लेबाज माना जाता है, उन्हें 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के लिए याद किया जाता है। सचिन तेंदुलकर बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल करते थे।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2023 : 40 की उम्र में चीते की फुर्ती से छलांग लगाकर अमित मिश्रा ने हवा में पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखें Video

sachin 1 | Sach Bedhadak

बता दें कि सचिन तेंदुलकर एक तेज गेंदबाज बनना चाहते थे, लेकिन MRF Pace Foundation में शामिल होने के बाद उनका करियर तब यू-टर्न लेता है। डेनिस लिली ने सचिन तेंदुलकर को तेज गेंदबाज बनने की जगह बल्लेबाज बनने की सलाह देते है। इसके बावजूद सचिन तेंदुलकर ने अपने अंदर के गेंदबाज को मरने नहीं दिया। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सचिन तेंदुलकर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई गेंदबाजों को डराया है, लेकिन एक किस्सा ऐसा भी है, जहां उन्होंने अपनी खतरनाक बाउंसर से बल्लेबाज का नाक ही तोड दिया था।

sachin 01 | Sach Bedhadak

सचिन ने बाउंसर से तोड़ दी थी बल्लेबाज की नाक
बता दें कि यह किस्सा 1991 का है जब दिल्ली और मुंबई के बीच रणजी मुकाबला खेला जा रहा था। इस मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर की खतरनाक बाउंसर से बल्लेबाज बंटू सिंह की टूट गई थी और खून बहने लगा। उन्होंने सोशल मीडिया पर चर्चा करते हुए 32 साल पहले का किस्सा याद किया। यह घटना 20 अप्रैल 1991 का है। उन्होंने कहा, सचिन तेंदुलकर ने मेरी नाक का नक्सा बदल दिया। उनकी खतरनाक बाउंसर के बाद मेरे पास नई नाक है।

sachin 01 1 | Sach Bedhadak

उन्होंने कहा, यह चोट दूसरी पारी में लगी थी। पहली पारी में मैंने शतक जड़ा था और दूसरी पारी में उनकी पहली गेंद पर चौका जड़ा था लेकिन अगली गेंद घास पर टप्पा खाकर तेजी से आई और मैंने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद किनारा लेते हुए मेरी नाक जा लगी। यह चोट बहुत गंभीर थी कि मैंने अपना संतुलन खो दिया। संजय मांजरेकर स्लिप से दौड़कर मेरे पास आए और मुझे संभाला। मेरी और संजय दोनों की शर्ट खून से लथपथ हो गई थीं।

sachin | Sach Bedhadak

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट करियर
सचिन तेंदुलकर ने वनडे और टेस्ट में कुल 663 मुकाबले खेले है, जिसमें उन्होंने 50804 रन बनाए है। दोनों फॉर्मेट में उन्होंने 100 शतक जमाए है। वहीं आईपीएल में भी उन्होंने 78 मुकाबलों में 33.83 की औसत से 2334 रन बनाए है, जिसमें 1 शतक और 13 अर्धशतक शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *