टेस्ट कप्तानी से होगी रोहित शर्मा की छुट्‌टी, वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को मिल सकता है नया कप्तान

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद चयनकर्ताओं के निशाने पर आ गया है। रोहित शर्मा जुलाई…

rohit sharma 10 | Sach Bedhadak

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद चयनकर्ताओं के निशाने पर आ गया है। रोहित शर्मा जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज दौर पर कप्तान के रुप में तो जायेंगे, लेकिन उनके ऊपर काफी दबाव होगा। इंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर सबकी नजर रहेगी। यदि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में असफल रहते हैं तो टेस्ट टीम के कप्तान से उनकी छुट्‌टी हो सकती है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

rohit 4 | Sach Bedhadak

इंडीज के खिलाफ टीम का नेतृत्व करेंगे रोहित शर्मा
रोहित शर्मा वेस्टइंडीज में होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ बैठक करेंगे। बीसीसीआई की बैठक में रोहित शर्मा के आगामी करियर को लेकर फैसला होगा।

BCCI 1 | Sach Bedhadak

BCCI ले सकता है रोहित शर्मा के खिलाफ बड़ा फैसला
भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। बता दें कि पहला टेस्ट मुकाबला डोमिनिका में खेला जायेगा और दूसरा टेस्ट पोर्ट ऑफ स्पेन में 20 जुलाई से खेला जायेगा। अगर रोहित शर्मा 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में फेल होते है और कोई बड़ी पारी खेलने में असफल रहते है, तो बीसीसीआई और राष्ट्रीय चयन समिति पर रोहित शर्मा पर कड़ा फैसला लेने का दबाव होगा।

bcci 2 | Sach Bedhadak

दिसंबर में टीम इंडिया को मिल सकता है नया कप्तान
अगर रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाते है, तो बीसीसीआई उनके खिलाफ बड़ा एक्शन ले सकता है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि भारत को टेस्ट फॉर्मेंट मे नया कप्तान मिल सकता है। हालांकि दिसंबर में भारतीय टीम दक्षिणी अफ्रीका के दौरे पर जायेगी। इसी वजह से चयनकर्ताओं के पास विचार-विमर्श करने और निर्णय लेने के लिए पर्याप्त वक्त है।

team india 11 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम:- शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *