WTC Final में रवींद्र जडेजा का कमाल, चालक ट्रेविस हेड को भेजा पवेलियन, देखें Video

WTC Final 2023 : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा दिन खत्म होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है। अजिंक्य रहाणे (89) और…

jadeja 3 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023 : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा दिन खत्म होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है। अजिंक्य रहाणे (89) और शार्दुल ठाकुर (51) रनों के शानदार पारी के बदौलत भारतीय टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा है। हालांकि कंगारू टीम के 469 रनों के सामने भारत की पहली पारी 296 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं और भारत से 296 रन आगे है। तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। जिसमें 2 सफलताएं नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के नाम है। यह दोनों विकेट भारतीय दृष्टिकोण के आधार पर बहुत बड़े थे। रवींद्र जडेजा ने पिछली इनिंग के शतकवीर स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को ऑउट कर पवेलियन भेज दिया।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

जड़ेजा ने ऐसे फंसाया हेड को अपने जाल में

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का 37वां ओवर रवींद्र जडेजा लेकर आए और अपनी पहली ही गेंद पर ट्रेविस हेड को अपने जाल में फंसा लिया था। छक्का लगाने की कोशिश में ट्रेविस हेड लेग साइट में शॉट मार बैठे थे। लेकिन उमेश यादव की गलती कर बैठे और गेंद उनके हाथ पर लगकर बाउंड्री के पार चली गई।

लेकिन इसी ओवर की तीसरी गेंद पर जडेजा ने ट्रेविस हेड को पवेलियन भेज दिया। हेड इस गेंद पर सामने की तरफ खेलना चाहते थे और जडेजा ने यह पहले ही देख लिया था। जडेजा ने गेंद ऑफ साइट में जबरदस्त तरीके से टर्न कराई, जिसकी वजह से गेंद हेड की पहुंच से बाहर हो गई, जिसकी वजह से वह सही शॉट का चयन नहीं कर पाए और गेंद सीधी जडेजा के हाथों में गई।

हेड के बाद स्मिथ को बनाया शिकार

ट्रेविस हेड को आउट करने से पहले रवींद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को शार्दुल ठाकुर को हाथों कैच करवाया। 31वें ओवर में रवींद्र जडेजा के ओवर में स्मिथ ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और गेंद को हवा में मार बैठे और शार्दुल ने शानदार कैच पकड़ा। बता दें कि पहली इनिंग में स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक जड़ा था, जिसके बदौलत ऑस्ट्रेलिया इस मैच में मजबूत स्थिति में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *