PAK Semi Final : अब ऐसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी बाबर एंड कंपनी? जानिए इंग्लैंड के खिलाफ कितने ओवर में हासिल करना होगा लक्ष्य

PAK Semi Final : पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है, लेकिन टॉ-4 में जगह बनाना…

Babar Azam 01 18 1 | Sach Bedhadak

PAK Semi Final : पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है, लेकिन टॉ-4 में जगह बनाना काफी मुश्किल है। कोलकाता में आखिरी लीग मैच में सिर्फ इंग्लैंड को हरा देने से बात नहीं बनेगी। उनको इंग्लैंड को दिन में तारे दिखाने होगे। अगर इंग्लैंड की पहले बल्लेबाजी आ गई तो पाकिस्तान की संभावनाएं टॉस के साथ ही खत्म हो जायेगी।

यह खबर भी पढ़ें:– Angelo Mathews के भाई ने दी बांग्लादेशी कप्तान को धमकी, कहा- अब श्रीलंका आने पर होगा पत्थरों से स्वागत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ 2019 में भी ऐसी ही स्थिति थी। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए नेट रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड को पछाड़ने के लिए अपना अंतिम लीग मैच 300+रनरेट के हिसाब से जीतना है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों 11-11 अंक थे, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम बेहतर रन रेट के कारण पर क्वालिफाई कर गई थी।

babar Azam 01 19 | Sach Bedhadak

लगभग वर्ल्ड कप से बाहर हुई पाकिस्तान
टॉस से साफ हो गया है कि पाकिस्तान आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुका है। इस मैच में इंग्लैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। लिहाजा पाकिस्तान को चेज करते हुए 16 से 22 गेंद में लक्ष्य हासिल करना होगा। जो नामुमकिन है। बाबर आजम की अगुवाई में 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के बाद 8 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है। इंग्लैंड 8 मैचों में 2 जीत से 4 पॉइंट्स लेकर 7वें नंबर पर है।

इंग्लैंड के टारगेट को पाकिस्तान को कितने ओवर में हासिल करना होगा
इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को 50 रन का टारगेट 2 ओवर में हासिल करना होगा। वहीं पाकिस्तान को 100 का टारगेट 2.5 ओवर में हासिल करना होगा और पाकिस्तान को 150 का टारगेट 3.4 ओवर में हासिल करना होगा। पाकिस्तान को 200 का टारगेट 4.3 ओवर में हासिल करना होगा। पाकिस्तान को 300 का टारगेट 6.1 ओवर में हासिल करना होगा।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान की टीम : बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ।

इंग्लैंड की टीम : जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और गस एटकिंसन।