ODI World Cup 2023 : नवरात्रि की वजह से बदली भारत-पाकिस्तान के मैच की तारीख, अब इस दिन होगा वर्ल्ड कप का महामुकाबला

ODI World Cup 2023 : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप का शूड्यूल हाल ही…

india vs pak 01 1 | Sach Bedhadak

ODI World Cup 2023 : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप का शूड्यूल हाल ही कुछ दिनों पहले घोषित किया है। इस मेगा टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। जबकि भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच रहने वाला है। यह महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था। लेकिन अब खबर आ रही है कि इस मैच की तारीख बदली गई है।

यह खबर भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान मैच का नवरात्रि से खास कनेक्शन! 16 सालों के रिकॉर्ड बता रहे हैं इस दिन बरसती है जमकर कृपा

image 91 | Sach Bedhadak

नवरात्री की वजह से होगा शेड्यूल में बदलाव
एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जायेगा। इसके अतिरिक्त वर्ल्ड कप शेड्यूल में भी और बदलाव होने वाले हैं। इन सभी बदलावों का ऐलान आज यानी 31 जुलाई को हो सकता है। कहा जा रहा है कि यह सारा बदलाव नवरात्रि त्योहार की वजह से किया जा रहा है और 15 अक्टूबर को नवरात्रि को त्योहार शुरु हो रहा है।

Jay shah 01 1 1 | Sach Bedhadak

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया बड़ा बयान
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने हाल ही में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के शेड्यूल में बदलाव की आशंका है। उन्होंने कहा है कि आगामी कुछ दिनों में इसकी घोषणा हो सकती है। जय शाह ने कहा है कि 2-3 सदस्य बोर्ड ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव करन की अपील की है। मुख्यरूप से यह भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए नहीं है।

image 92 | Sach Bedhadak

15 अक्टूबर से शुरु होगा नवरात्रि का पर्व

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो रही है, इस दिन देशभर में यह त्योहार बड़े-धूमधाम से मनाया जाता है। नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापना की जाती है और नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है। इसी वजह से भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई से इस त्योहार की वजह से तारीख बदने के लिए सचेत किया है। लेकिन इस टूर्नामेंट के दौरान सिर्फ नवरात्रि का त्योहार नहीं है बल्कि दीपाली और दशहरा जैसे बडे पर्व भी आने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *