चेन्नई के खिलाफ मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर पर किया दिल दहलाने वाला खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन के फाइनल मुकाबले के कुछ दिनों बाद गुजरात के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में अपना…

Jadeja 1 | Sach Bedhadak

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन के फाइनल मुकाबले के कुछ दिनों बाद गुजरात के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में अपना दिल तोड़ने देने वाला खुलासा किया है, जहां ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आखिरी 2 गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर रोमांचक मैच अपने नाम कर लिया और चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार विजेता बना दिया, यह कहते हुए कि वह सो नहीं सके और सोचते रहे कि क्या अलग किया जा सकता था।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : MS धोनी ने रवींद्र जडेजा को गोद में उठाकर मनाया जीत का जश्न, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

hardik | Sach Bedhadak

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, अनुभवी मोहित शर्मा ने शिवम दुबे और जडेजा के खिलाफ चार यॉर्कर गेंद डालीं और केवल तीन रन दिए। हालांकि बाजी पलट गई जब मोहित शर्मा अपने मार्कर से चूक गए और सोमवार रात ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा ने सीधे छक्का जड़ दिया। लास्ट गेंद पर चौके की जरूरत के साथ, मोहित ने लेग साइड से नीचे की तरफ से फुल टॉस गेंद डाली और जडेजा ने गेंद को फाइन लेग की तरफ खेल दिया। सीएसके ने रिकॉर्ड-पांचवें आईपीएल खिताब के साथ मुम्बई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और उसके खिलाड़ियों ने इस जीत का जोरदार जश्न मनाया।

मोहित शर्मा ने कहा, मैं जो करना चाहता हूं, उसके बारे में मेरा दिमाग बहुत स्पष्ट था। नेट्स में, मैंने इस तरह की परिस्थितियों का अभ्यास किया था और मैं पहले भी ऐसे परिस्थितियों में रहा हूं। इसी वजह से मैंने कहा कि मुझे सभी गेंदें यॉर्कर फेंकने दें और मैं अपनी प्रवृत्ति का समर्थन कर रहा था। मोहित शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की और अपने दृष्टिकोण में आश्वस्त होने के बावजूद, कप्तान हार्दिक पांड्या पहली गेंद के बाद एक छोटी सी बातचीत के लिए उनके पास गए।

Mohit sharma | Sach Bedhadak

मोहित शर्मा ने किया हार्दिक पांड्या का बचाव

अनुभवी तेज गेंदबाज के लिए यह बातचीत अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने अपनी लेंथ को याद किया और एक यॉर्कर फेंकी, जिसे जडेजा ने सीधे छक्के के रुप में बदल दिया। फाइनल मैच खत्म होने के बाद, कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने हार्दिक के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मोहित के साथ बातचीत करने के फैसले पर सवाल उठाया। हालांकि, गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज ने अपने कप्तान का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें पता था कि उन्हें क्या करना है। मोहित शर्मा ने खुलासा किया, वो जानना चाहते थे कि उनका एक्शन प्लान क्या होगा। मैंने कहा कि मैं फिर से यॉर्कर डालने की कोशिश करूंगा। लोग अब यह और वह कह रहे हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से इसका कोई मतलब नहीं है। मुझे पता था कि मैं क्या करना चाहता हूं।

mohit sharma 1 | Sach Bedhadak

मोहित शर्मा ने किया खुद का समर्थन

34 वर्षीय तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि 5वीं गेंद पर रवींद्र जडेजा द्वारा छक्का जड़ने के बावजूद, उन्होंने पहली चार गेंदों में जो काम किया था, उसका अनुकरण करने के लिए उन्होंने खुद का समर्थन किया। दुर्भाग्य से, यह योजनाओं के मुताबिक नहीं रहा। मोहित शर्मा ने कहा, मैं दौड़ा और फिर से (यॉर्कर) गेंदबाजी करने की कोशिश की। मैं बस ध्यान केंद्रित करना चाहता था और खुद को वापस करना चाहता था। इस आईपीएल सीजन में मैंने ऐसा किया है। गेंद वहीं गिरी जहां उसे नहीं जाना चाहिए था और जडेजा ने अपना बल्ला लिया। मैंने कोशिश की, मैंने अपनी कोशिश की।

उन्होंने कहा, मैं सो नहीं पाया। सोचता रहा क्या कुछ अलग करता तो मैच जीत जाते। करता जो मैच जीत जाते। क्या होता अगर मैं इस गेंद या उस गेंद को फेंक पाता? यह अब अच्छा अहसास नहीं है। कहीं न कहीं कुछ गायब है लेकिन मैं आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं। यह आईपीएल सीजन मोहित शर्मा के लिए शानदार रहा, उन्होंने उपविजेता गुजरात टाइटन्स के लिए 14 मैचों में 27 विकेट चटकाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *