LSG vs PBKS : पंजाब के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी राहुल एंड कंपनी, किसका साथ देगी इकाना की पिच?

LSG vs PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का 11वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) का आमना-सामना…

shikhar dhawan 01 6 | Sach Bedhadak

LSG vs PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का 11वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) का आमना-सामना होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ में स्थित इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। शिखर धवन की अगुवाई में पंजाब ने अभी तक आईपीएल 2024 में 2 मैच खेले हैं, जिसमें एक में जीत और एक में हार मिली है। जिसमें उन्हें राजस्थान रॉयल्स के हाथों 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

यह खबर भी पढ़ें:- RCB vs KKR : कोहली और गंभीर की दुश्मनी खत्म, दोनों ने एक-दूसरे को लगाया गले, देखें Video

पिच का हाल?
इकाना की पिच खासतौर पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित रहती है क्योंकि गेंद फंस कर आती है। अबकी बार स्पिनर गेंदबाज लखनऊ और पंजाब के मैच में अपने-अपने विपक्षी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। इस पिच पर ज्यादातर बडे़ स्कोर कम ही देखने को मिला है, ऐसे में दोनों टीमें कम से कम 2 फुल-टाइम स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती हैं।

इकाना की पिच पर आईपीएल का पहला मैच 2023 में खेला गया था, उसके बाद इस मैदान पर कुल 7 मैच खेले जा चुके हैं। इन 7 मैचों में से 4 बार पहले बैंटिग करने वाली टीम जीता है और सिर्फ 2 बार चेज करने वाली टीम ने लक्ष्य हासिल किया है। वहीं एक मुकाबले का नतीजा निकल कर नहीं आ सका था।

जीत के इरादे से उतरेगी राहुल एंड कंपनी
आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 20 रनों से पटखनी दी थी। वहीं लखनऊ का अपने घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड भी कुछ खास नहीं है, इसी वजह से पंजाब किंग्स की टीम उनपर भारी पड़ सकती है। लखनऊ अभी पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है, वहीं पंजाब के खिलाफ राहुल एंड कंपनी जीत के इरादे से उतरेगी।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
लखनऊ सुपरजायंट्स: केएल राहुल (कप्तान & विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, मार्कस स्टोयनिस, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और नवीन उल-हक।
इम्पैक्ट: अमित मिश्रा, यश ठाकुर।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन, लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हर्षल पटेल और कगिसो रबाडा।
इम्पैक्ट: अर्शदीप सिंह।