KL Rahul हुए वनडे विश्व कप से बाहर! Jay Shah इस दिग्गज खिलाड़ी को करेंगे टीम इंडिया में शामिल

KL Rahul injured : भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है। आईसीसी ने इस…

KL rahul 5 | Sach Bedhadak

KL Rahul injured : भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है। आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा, जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर 2023 को खेला जायेगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करने वाली है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से 20 जून को वनडे विश्व कप के शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। लेकिन अभी तक स्क्वॉड की घोषणा नहीं हुई है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- वेस्टइंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने पर बागी हुए Ravi Bishnoi, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

KL Rahul 4 | Sach Bedhadak

लेकिन इस मेगा टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं। इस लिस्ट में केएल राहुल का नाम भी शामिल है, जिनको लेकर उम्मीद की जा रही है वो वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक वापसी कर लेंगे। लेकिन अब यह सवाल उठ रहा है कि अगर केएल राहुल फिट नहीं होते हैं तो बीसीसीआई उनकी जगह किस खिलाड़ी को जगह देगी।

dinesh Kartik | Sach Bedhadak

KL राहुल की जगह खेल सकता है ये विस्फोटक बल्लेबाज, BCCI ने दी हरी झंडी

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के दौरान केएल राहुल चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में सर्जरी करवाई थी और परिणाम ये हुआ कि वो वर्ल्ड कप फाइनल से भी बाहर हो सकते है। इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा की टेशन बढ़ गई है, कि अगर ये बल्लेबाज वनडे विश्व कप 2023 तक फिट नहीं हो पाता है तो वो कौनसा खिलाड़ी होगा, जो उनकी जगह लेगा।

दिक्कत ये है कि केएल राहुल का इस टूर्नामेंट में विकेटकीपिंग करनी है और अगर वो फिट नहीं हुए तो भारतीय टीम के लिए बड़ी समस्या हो सकती है। वहीं ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट की वजह से टीम से बाहर हैं। ऋषभ पंत एक्सीडेंट के कारण टीम से बाहर हैं। ऐसे में जय शाह एक नया प्लान करके दिनेश कार्तिक की एंट्री टीम इंडिया में करवा सकते हैं, जो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में जाने जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *