20.50 करोड़ रुपए में बिके पैट कमिंस पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- वो T20 में नहीं बल्कि टेस्ट में बेस्ट

ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए है। उनको सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपए…

pait cummus 01 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए है। उनको सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपए में खरीदा है। वो पहले ऐसे खिलाड़ी है, जो आईपीएल में 20.5 करोड़ रुपए का मार्क हासिल करने में सफल रहे थे। लेकिन बाद में मिचेल स्टार्क ने उनको पीछे छोड़ दिया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जेसन गिलेस्पी ने सवाल उठाया है कि मिंस इस प्राइस टैग को जस्टिफाई नहीं कर पायेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

बता दें कि कमिंस ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 42 मैच खेले हैं, जिसमें 8.54 की इकॉनीम रेट से 45 विकेट चटकाए हैं। आश्चर्यजनक रूप से उनके पास बल्लेबाज के रूप पर प्रतियोगिता में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे कप्तान ने आखिरी टी20 मैच 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था और अब वो जून 2024 में होने वाले अगले टी20 वर्ल्ड कप में नजर आने वाले हैं। इसी वजह से उनको कुछ ही टी20 मैच खेलने को मिलेंगे।

jason gillespie | Sach Bedhadak

पूर्व क्रिकेटर जेसन गिलेस्पी ने सेन स्पोर्ट्सडे एसए से बात करते हुए कहा, पैट कमिंस स्पष्ट रूप से एक क्वालिटी बॉलर और एक क्वालिटी लीडर हैं, हमने यह देखा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी20 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है। मेरा मानना है कि वह व्यक्तिगत रूप से एक टेस्ट गेंदबाज हैं। मुझे लगता है कि टेस्ट उनकी संपूर्ण आजीविका है। वो एक अच्छे टी20 गेंदबाज हैं और वो गलती नहीं करते हैं, लेकिन किन मेरे लिए ये प्राइस टैग बहुत बड़ा हैं।

पैट कमिंस अतीत में अपनी टी20 साख की आलोचना करते रहे हैं। लाल गेंद के फॉर्मेंट में कमिंस यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। लेकिन, उनकी गेंदबाजी की शैली सबसे छोटे प्रारूप के अनुकूल नहीं है। उन्होंने अपनी वनडे गेंदबाजी में सुधार किया है, लेकिन यह देखना बाकी है कि क्या वह टी20 प्रारूप में भी इसे लागू कर पाते हैं या नहीं। वो खुद वनडे 2023 के दौरान बोले चुके हैं, मेरा मानना है कि मैंने बहुत टी20 क्रिकेट नहीं खेली है और कुछ मायनों में मुझे ऐसा लगता है कि मैंने कुछ समय से अपना सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेट नहीं खेला है।