IPL 2024 : गुजरात टाइटन्स को खल रही है इस तेज गेंदबाज की कमी, शुभमन गिल की बढ़ी टेंशन

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 17वें सीजन में गुजरात टाइटन्स की प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। क्योंकि गुजरात टाइटन्स टीम…

gil 02 | Sach Bedhadak

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 17वें सीजन में गुजरात टाइटन्स की प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। क्योंकि गुजरात टाइटन्स टीम 4 अप्रैल को 1 गेंद शेष रहते हुए पंजाब किंग्स से 3 विकेट से हार गई है। इस तरह गुजरात आईपीएल के सीजन में अब तक कुछ मिलाकर 4 मैच खेल चुकी है, जिसमें 2 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2024 : Gautam Gambhir की तिगड़ी का कमाल, आईपीएल में बदले रसेल-नरेन के तेवर, यहां पढ़ें KKR की सफलता की कहानी

इन 4 मैचों के बाद एक बात सामने आई है, वो यह है कि गुजरात टाइटन्स की कप्तानी छोड़कर गए हार्दिक पांड्या की गुजरात को उतनी कमी नहीं खल रही है, जितनी गुजरात टाइटन्स को मोहम्मद शमी की खल रही है। शमी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हैं। हालांकि मोहित शर्मा भी शमी की भरपाई करने की कोशिश करते हुए जरूर दिख रहे हैं।

Hardik pandya 03 | Sach Bedhadak

बता दें कि गुजरात टाइटन्स ने इस आईपीएल में पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ 24 मार्च को अहमदाबाद के खेला था। गुजरात ने पहले खेलते हुए 168/6 का स्कोर खड़ा किया था। उसमें 6 रनों से जीत दर्ज की थी, लेकिन इस मैच में गुजरात हारते-हारते हुए बचा था, आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। मुंबई की ओर स्ट्राइक पर हार्दिक पांड्या थे। राशिद खान, साई किशोर, इम्पैक्ट प्लेयर मोहित शर्मा अपना कोटा पूरा कर चुके थे। ऐसे में शुभमन गिल के पास आखिरी च्वाइस के तौर पर केवल सिर्फ अजमतुल्लाह ओमरजई, स्पेन्सर जॉनसन और उमेश यादव थे। ओमरजई 3 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट ले चुके थे, वहीं जॉनसन 2 ओवर में 25 रन दे चुके थे।

Gil 01 | Sach Bedhadak

ऐसे में शुभमन गिल ने आखिरी ओवर में मजबूरत उमेश यादव को दिया, मगर उमेश की पहली गेंद पर हार्द‍िक ने छक्का तो दूसरी पर चौका जड़ दिया। इसके बाद मुंबई को जीत के लिए 4 गेंदों पर 9 रन चाहिए थे, लेकिन आख‍िरी ओवर की तीसरी गेंद पर वो हार्दिक पांड्या फिर से बड़ा शॉट् मारने के चक्कर में कैच आउट हो गए, इसके बाद उमेश ने 6 रनों से गुजरात को मैच जिताया।

पंजाब ने गुजरात को 3 विकेट से हराया

4 अप्रैल को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के 17वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया। मौजूदा सीजन में यह पंजाब की दूसरी जीत है। टीम ने लगातार 2 हार के बाद बड़ी जीत हासिल की है। बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए। पंजाब ने 200 रन का लक्ष्य 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

लास्ट ओवर में जीता पंजाब
अतिंम ओवर में पंजाब को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी, गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने गेंद दर्शन नालकंडे को थमाया, उस ओवर में आशुतोष शर्मा पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दर्शन ने वाइड गेंद डाली. इसके बाद पांच गेंदों छह रनों की जरूरत थी। ओवर की दूसरी गेंद पर हरप्रीत बरार कोई रन नहीं बना पाए। लेकिन बरार ने तीसरी गेंद पर 1 रन लेकर स्ट्राइक शशांक सिंह को दी। ओवर की चौथी गेंद पर शशांक सिंह ने चौका जड़ा। फिर पांचवी गेंद पर शशांक ने लेग बाई का एक रन लेकर जीत दिलाई।