आईपीएल 2023 : गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में लखनऊ को 7 रनों से हराया, मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी

आईपीएल 2023 के 29वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स को 7 रनों से हरा दिया है। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट…

Kl Rahul

आईपीएल 2023 के 29वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स को 7 रनों से हरा दिया है। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अभी तक कुल 3 बार आमने-सामने हुई है। इस जीत के साथ गुजरात की टीम आईपीएल 2023 की पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है। बता दें कि लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। वहीं जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 128 रन ही बना सकी।

राहुल की अर्धशतक के बावजूद हारी लखनऊ
केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम गुजरात टाइटंस द्वारा दिए गए 136 रन का लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। टीम की हार की वजह से बल्लेबाजों की धीमी पारियां रहीं। कप्तान केएल राहुल ने खुद 61 बॉल पर 68 रन बनाए। क्रुणाल पंड्या 23 बॉल पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। काइल मेयर्स ने 19 बॉल पर 24 रन बनाए। इससे पहले गुजरात की तरफ से कप्तान हार्दिक पंड्या ने 50 बॉल पर 66 रन बनाए। वहीं ऋद्धिमान साहा ने 37 बॉल पर 47 रन बनाए। वहीं क्रुणाल पंड्या और मार्कस स्टोइनिस को 2-2 चटकाया है।

हार्दिक पंड्या ने ठोका अर्धशतक
लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेाबजी अर्धशतक जमाया है। उन्होंने 50 गेंदों पर 66 रन बनाए है। इस अर्धशतक के साथ ही हार्दिक ने इस सीजन का दूसरा अर्धशतक जड़ा है।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और नूर अहमद।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, नवीन उल हक, अमित मिश्रा, आवेश खान और रवि बिश्नोई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *