आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, रिंकू सिंह सहित इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज से तेज गेंदबाज…

team india 22 | Sach Bedhadak

आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। वहीं टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी वापसी हुई है। भारत और आयरलैंड के बीच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 18, 20, 23 अगस्त को मलाहाइट में खेले जायेंगे। वहीं आयरलैंड दौरे के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान और रुतुराज गायकवाड़ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इसके साथ टीम में रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद को भी शामिल किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : MS धोनी नहीं तो कौन? विकेटकीपर को लेकर संकट में जूझ रही टीम इंडिया..ईशान-सैमसन पर नजरें

team india 21 | Sach Bedhadak

कोहली सहित इन 4 सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम
भारतीय टीम के सिलेक्टर्स ने आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा सहित लगभग सभी सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जबकि तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इन सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था।

Bumrah 01 2 | Sach Bedhadak

चोट की वजह से एशिया कप और टी20 विश्व कप नहीं खेल पाये थे बुमराह
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग 10 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। वो पीठ की चोट के बाद से ही एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे थे। बुमराह ने पिछले साल विदेशी में अपनी बैक सर्जरी भी करवाई थी। बुमराह ने लास्ट मुकाबला 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेला था। बुमराह पीठ चोट की वजह से पिछले साल टी-20 एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में भी हिस्सा नहीं थे।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम
यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *