WTC Final में भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल, स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड को भेजा पवेलियन

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा…

team india 8 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय गेंदबाजों ने 76 रनों पर ही ऑस्ट्रेलिया के टाप तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था। जब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया 250 रनों के अंदर सिमट जायेगी, लेकिन मैदान पर उतरे स्टीव स्मिथ और ट्राविस हेड के इरादे कुछ और ही थे। पहले दिन का खेल खत्म होने पर ट्रेविस हेड 106 और स्टीव स्मिथ 95 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए। वहीं दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया पहले हॉफ तक 108 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 420 रन बना लिए है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Odisha Train Accident : PAK के इस बल्लेबाज ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कही ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर आई कमेंटस की बाढ़

team india 9 | Sach Bedhadak

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

डब्ल्यूटीसी फाइनल के दूसरे दिन का पहला हॉफ भारत के नाम रहा, भारतीय टीम के लिए संकट बने ट्राविस हेड (163) को मोहम्मद सिराज ने पवेलियन भेजा, इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ (121) को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरना शुरु हो गए। वहीं मोहम्मद शमी की गेंद पर कैमरन ग्रीन शुभमन गिल को आसान कैच दे बैठे। वहीं अक्षर पटेल ने मिचेल स्टार्स को रन आउट करने पवेलियन भेज दिया।

team india 10 | Sach Bedhadak

शार्दुल, सिराज और शमी ने चटकाए 1-1 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट चटकाए है। वहीं अक्षर पटेल ने मिचेल स्टार्स को रन आउट करने पवेलियन भेज दिया है। वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को शानदार वापसी दिलाई है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम – डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचल स्टार्क, नाथन ल्योन, स्कॉट बोलेंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *