IND vs BAN: भारत ने चौथा मुकाबला 7 विकेट से जीता, कोहली का 48वां वनडे शतक, गिल का विश्व कप में पहला अर्धशतक

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला भारत ने 7 विकेट से जीत लिया है। यह मैच महाराष्ट्र के क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला गया।

Rajasthan Police 66 | Sach Bedhadak

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला भारत ने 7 विकेट से जीत लिया है। यह मैच महाराष्ट्र के क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला गया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए। कोहली ने 48वां वनडे शतक जमाया। उन्होंने सबसे तेज 26 हजार इंटरनेशनल रन भी पूरे कर लिए हैं। 

41.3 ओवर में ही पूरा किया टारगेट

भारतीय बल्लेबाजों ने 41.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने वनडे करियर की 69वीं फिफ्टी जमाई, जबकि शुभमन गिल ने 10वां अर्धशतक जमाया। गिल ने रोहित के साथ 76 बॉल पर 88 रन की ओपनिंग साझेदारी की।

257 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने 88 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। रोहित फिफ्टी से चूक गए। उन्होंने 48 रन बनाए। हसन की गेंद पर पुल शॉट मारने की कोशिश में रोहित बाउंड्री पर हार्डॉय के हाथों कैच आउट हो गए।

शुबमन गिल ने विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक लगाया। वह 53 रन बनाकर मेहंदी हसन मिराज की गेंद पर कैच आउट हुए। बाउंड्री पर महमूदुल्लाह ने उनका कैच पकड़ा।

तंजीद हसन और लिटन दास ने जड़े अर्धशतक

भारत के खिलाफ बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज लिटन दास और तंजीद हसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़े है। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दी। लिटन दास 82 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौको की मदद से 66 रनों की शानदार पारी खेली है। वहीं तंजीद हसन ने भी 43 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 51 रनों की तूफानी पारी खेली है। वहीं छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए महमूदुल्लाह ने भी 48 रनों की शानदार पारी खेली है।