Ind vs Aus WTC Final: काली पट्टी बांधकर डब्ल्यूटीसी फाइनल में उतरी भारत-ऑस्ट्रेलिया, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

Ind vs Aus WTC Final: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला आज (बुधवार) को लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा…

images 89 | Sach Bedhadak

Ind vs Aus WTC Final: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला आज (बुधवार) को लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस महामुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लेकिन इस मुकाबले में दोनों देशों के खिलाड़ी काली बांधकर मैच खेलने उतरे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने काली पट्‌टी बांधकर मैच क्यों खेल रहें हैं, आइए जानते है क्या है मामला।

ओडिशा ट्रेन हादसे में मरने वालों को दी श्रद्धांजलि

डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला शुरू होने से पहले दोनों देशों के खिलाड़ियों ने ओडिशा ट्रेन हादसे में मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए एक मिनट को मौन रखा। वहीं दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मुकाबले में बांह हाथ की भुजा पर काली पट्टी बांधकर खेलने मैदान पर उतरे हैं। ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 288 लोगों की मौत होने के साथ लगभग 1100 के करीब लोग घायल हो गए हैं। यह भारत को अबतक का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा है।

अश्विन को नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह
इस महामुकाबले में लंदन के मौसम को मिजाज देखते हुए टीम इंडिया ने 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है। रविचंद्रन अश्विन को डब्ल्यूटीसी फाइनल का के लिए प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है, टीम में एकमात्र प्रमुख स्पिन गेंदबाज के तौर पर रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम – डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचल स्टार्क, नाथन ल्योन, स्कॉट बोलेंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *