IND vs AUS World Cup 2023: Virat Kohli ने छोड़ा सचिन-पोंटिंग को पीछे, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में बने कई रिकॉर्ड

IND vs Aus World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी…

virat kohli 40 | Sach Bedhadak

IND vs Aus World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड्स बने है। विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार पारी के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के चारों खाने चित कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: इन 5 कंगारू खिलाड़ियों से भारतीय टीम को रहना होगा सावधान, अपने दम पर पलट सकते हैं मैच

विराट कोहली ने 116 गेंदों पर 85 रनों की तूफानी पारी खेली हैं, उन्होंने सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी इस टूर्नामेंट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का तकड़ा रिकॉर्ड बनाया है। इस मुकाबले में 11 बड़े रिकॉर्ड बने हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में….

ind vs aus 01 8 | Sach Bedhadak

भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के बड़े रिकॉर्ड
बता दें कि भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड कप में अबतक कुल 19 मैच खेले है, जिसमें से सिर्फ 4 बार शिकस्त मिली है। यह भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया टीम किसी वर्ल्ड कप में 1987 से अब तक चेन्नई के मैदान पर पहली बार कोई मुकाबला हारी है। आकड़ों की देखें तो इस मैदान पर 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं।

kl rahul 01 5 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में सर्वोच्च स्कोरर भारतीय
शिखर धवन ने 2019 के वर्ल्ड कप में द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की पारी खेली थी जो विश्व कप में किसी भारतीय का सबसे बड़ा स्कोर है। इस सूची में दूसरे नंबर पर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा हैं जिन्होंने 1999 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 100 रन की पारी खेली थी। हालांकि 8 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में केएल राहुल सिर्फ 3 रन से शतक बनाने से चूक गए है। (1) शिखर धवन, (2) अजय जडेजा, (3) केएल राहुल।