IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे आज, रोहित शर्मा इन 2 खिलाड़ियों की करेंगे प्लेइंग 11 से होगी छुट्‌टी

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार (22 मार्च) को चेन्नई के…

image 2023 03 22T103252.242 | Sach Bedhadak

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार (22 मार्च) को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। अब वनडे सीरीज फैसला तीसरे वनडे से होगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ की स्थिती वाला होगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज में हार का संकट है।

यह खबर भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा, कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?, सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

image 2023 03 21T184550.799 | Sach Bedhadak

कब कहां देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा वनडे
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे 22 मार्च को दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का लाइक टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जायेगा। इस मैच की लाइव डिज्नी+हॉटस्टार एप पर उपलब्ध रहेगी।

जानिए दोनों टीमों में से किसका पलड़ा है भारी
अबतक दोनों टीमों के बीच 145 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 81 ऑस्ट्रेलिया और 54 मैच भारत ने जीते है और 10 मैचों का रिजेल्ट नहीं निकला है। इस समीकरण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी लगता है। वर्ल्ड कप में अबतक दोनों टीमों के बीच 12 वनडे वर्ल्ड कप में 5 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। इस टूर्नामेंट में ज्यादातर मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने ही जीते है।

image 94 | Sach Bedhadak

तीसरे वनडे में इन 2 खिलाड़ियों की होगी छुट्‌टी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से 2 खिलाड़ियों की छुट्‌टी कर सकते है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव को मौका दिया गया था। लेकिन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है, उन्होंने दोनों वनडे में अपना खाता भी नहीं खोल पाये। सूर्यकुमार भी पहले वनडे में सिर्फ एक विकेट ही लेने में सफल रहे है, उम्मीदों के अनुसार दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इसी वजह कप्तान रोहित शर्मा दोनों खिलाड़ियों की छुट्‌टी कर सकते है।

image 93 | Sach Bedhadak

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, नॉथन एलिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और सॉन एबॉट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *