IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, BCCI ने हार्दिक को सौपी बड़ी जिम्मेदारी

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस वनडे…

image 97 2 | Sach Bedhadak

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस वनडे सीरीज में हार्दिक पंड्या को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है, जबकि सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल पायेंगे। पहले वनडे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या टीम की अगुवाई करेंगे। वहीं बाकी 2 वनडे मैचों में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। बीसीसीआई की रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा ने पारिवारिक कारणों से सीरीज के पहले वनडे मैच से रैस्ट लिया है।

10 साल बाद जयदेव उनादकट की वापसी

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया है। उनादकट की वनडे टीम में वापसी लगभग 10 साल के लंबे अंतराल के बाद हुई है। बता दें कि उन्होंने अपने करियर का पिछला वनडे डेब्यू मैच इंडीज के खिलाफ 21 नवंबर 2013 को कोच्चि में खेला था। उनादकट ने अपने करियर में 7 वनडे मैच में 26.12 के औसत से 8 विकेट चटकाए हैं। उनकी इकॉनमी बहुत शानदार 4.01 की रही है और पारी में 41 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

17 मार्च से शुरू होगी वनडे सीरीज
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। इसके बाद विशाखापटनम में 19 मार्च को दूसरा मुकाबला खेला जाना है। इसके बाद चेन्नई में 22 मार्च को तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जायेगा। इससे पहले टेस्ट सीरीज के बाकी 2 टेस्ट मैच 1 मार्च से 13 मार्च तक के बीच खेले जायेगे।

image 96 2 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *