IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद जडेजा ने दिया हैरान करने वाला बयान, सुनकर नहीं होगा यकीन

IND vs AUS World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 10 ओवर…

जडेजा | Sach Bedhadak

IND vs AUS World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 28 रन देकर 3 विकेट चटकाने में सफल रहे है। इसके अलावा 2 ओवर मेडल भी डाले। इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने शानदार लाइन और लेंथ में गेंदबाजी की और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ ऐसा जाल बुना है, जिसने टीम की कमर तोड़ दी है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023 में होगी पैसों की बारिश, सरकार करेगी मोटी कमाई, 5 प्वाइंट्स में जानें सबकुछ!

भारत ने दर्ज की शानदार जीत
भारतीय टीम विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। मैच के बाद जडेजा ने बताया कि गेंदबाजी में उनकी स्टंप-टू-स्टंप लाइन सटीकता ने उन्हें यह सोचने में मदद की, वह टेस्ट मैच परिदृश्य में पिच पर गेंदबाजी कर रहे थे।

जडेजा ने कहा, जब मैंने पहला ओवर डाला तो गेंद थोड़ी धीमी पड़कर रुक रही थी। मुझे लगा कि यह दोपहर का वक्त है, थोड़ी गर्मी थी और विकेट सूखा था मैंने सोचा कि स्टंप-लाइन बेहतर होगी। यहां से कुछ गेंद टर्न होगी, कुछ सीधी जाएगी इसलिए बल्लेबाज के लिए यह आसान नहीं होगा। मैं सोच रहा था कि यह टेस्ट मैच का बॉलिंग विकेट है। मुझे ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि विकेट से मदद मिल रही थी। इसलिए, मैं इसे स्टंप टू स्टंप फेंकने का प्रयास कर रहा था।

jadeja 01 2 | Sach Bedhadak

वीडियो में देखा गया कि स्मिथ पर हावी होने से पहले जडेजा की आखिरी दो गेंद 100 किमी प्रति घंटे के आसपास थी, लेकिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आउट करने वाली गेंद 91 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से थी, जिससे पता चला कि जडेजा अपनी गति बदलने में माहिर हैं। साथ ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 11वीं बार स्मिथ का विकेट लिया।

जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के बारे में कहा, मुझे लगता है कि वह निर्णायक क्षण था। जब आपको स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज का विकेट मिलता है। विकेट गिरने के बाद नए बल्लेबाज के लिए स्ट्राइक रोटेट करना आसान नहीं होता है। इसलिए, मुझे लगता है कि स्मिथ का विकेट मैच का निर्णायक मोड़ था। वहां से ऑस्ट्रेलियाई टीम 119-3 और फिर 199 पर ऑलआउट हो गई। हालांकि, 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और उसने पहले दो ओवर में तीन विकेट खो दिए। लेकिन, केएल राहुल और विराट कोहली की 165 रन की साझेदारी ने भारत को धमाकेदार जीत दिला दी।