Ind Vs Aus : ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हार पर भड़के माइकल क्लार्क, बताई हार की ये बड़ी वजह

Ind Vs Aus : भारत के खिलाफ कंगारुओं की लगातार दूसरी हार से ऑस्ट्रेलिया में हड़कंप मचा है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने…

image 2023 02 20T174431.989 | Sach Bedhadak

Ind Vs Aus : भारत के खिलाफ कंगारुओं की लगातार दूसरी हार से ऑस्ट्रेलिया में हड़कंप मचा है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि भारत की धरती पर टीम इतनी बुरी तरह हारेगी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर टेस्ट सीरीज में बढ़त बना ली है। इसके साथ ही भारत ने लगातार 4 बार बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर चुका है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर अबतक का सबसे खराब प्रदर्शन कई गलतियों से भरा हुआ है।

image 2023 02 20T174652.801 | Sach Bedhadak

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच नहीं खेलना सबसे बड़ी गलती : माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क ने कहा है कि ऑस्ट्रलिया ने सबसे बड़ी गलती बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलकर की। अभ्यास मैच के बजाय बेंगलुरू के पास छोटा अभ्यास शिविर लगाने और इससे पूर्व स्वदेश में भारतीय परिस्थितियों जैसी तैयार करके प्रैक्टिस का विकल्प चुना था। यह ऑस्ट्र्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी गलती थी। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया को दोनों टेस्ट मैचों में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है।

image 2023 02 20T174535.344 | Sach Bedhadak

बैटिंग करना भारत से सीखो : माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तंज कसते हुए कहा है कि स्पिन की अनुकूल परिस्थितियों में बल्लेबाजी कैसे की जाती है यह ऑस्ट्रेलिया को भारत से सीखना चाहिए था। माना की भारतीय बल्लेबाज घरेलू परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं और इसी के मुताबिक वो खेल रहे हैं। जब वो अच्छी बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं तो हमको कुछ अलग करने की कोशिश करनी चाहिए थी। इसके अलावा उन्होंने कहा, यदि हमारी टीम दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में 200 रन से अधिक का स्कोर बनाती तो मैच जीत सकते थे। एक वक्त हमारा स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 60 रन था, ऑस्ट्रेलिया ने अपने 9 विकेट 52 रन जोड़कर गंवाए।

image 2023 02 20T174739.135 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग को लेकर क्लार्क ने उठाए सवाल

माइकल क्लार्क ने रविवार को पैट कमिंस के फील्डर्स को सजाने पर भी कई सवाल उठाए है। उन्होंने कहा, हमारी टीम ने क्या रणनीति बनाई थी और उनके साथ क्या हुआ। हमारे पास सिर्फ 115 रन थे। इस दौरान एक समय में कमिंस के पास बाउंड्री पर सिर्फ 4 खिलाड़ी थे। टेस्ट मैच में ढ़ाई दिन बाकी है। मेरे समझ में नहीं आ रहा था कि हमारी टीम मैच जीतने के लिए खेल रही है या आप हार रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *