IND vs AUS : वर्ल्ड कप से पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया के पास तैयारियों को परखने का मौका, जानिए दोनों टीमों की Playing 11

IND vs AUS ODI Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन…

Ind vs Aus 01 2 | Sach Bedhadak

IND vs AUS ODI Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जायेगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरु होगा। टॉस दोपहर एक बजे होगा। इस सीरीज में भारतीय टीम के पास अपनी वर्ल्ड कप की तैयारियों को परखने को अवसर मिलेगा।

भारतीय सिलेक्टर्स ने विश्व कप से पहले टीम के 5 सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को सीरीज के शुरुआती दो मैचों में ब्रेक दिया है। वहीं टीम में अश्विन और तिलक वर्मा को मौका दिया है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार कप्तानी करेंगे राहुल

केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टीम की अगुवाई करेंगे। उनकी कप्तानी में भारत ने अबतक 7 वनडे खेले हैं, 4 में टीम को जीत और 3 में हार मिली। मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन का बचाव किया, दोनों ही खिलाड़ी आज का मैच खेलेंगे। इंजरी से वापसी के बाद श्रेयस अय्यर भी टीम का भाग होग।

दोनों ही खिलाड़ी आज का मैच खेलेंगे। इंजरी से वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा होंगे। साल 2023 में वनडे क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: सिराज की आंधी में ढह गई लंका, 1 ओवर में झटके 4 विकेट… वनडे में रचा इतिहास

जानिए दोनों टीमों के आंकड़े
वनडे फॉर्मेट दोनों टीमों के बीच ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। दोनों के बीच कुल 14 सीरीज खेली गई हैं। जिसमें 8 ऑस्ट्रेलिया और 6 में भारतीय टीम को जीत मिली है। भारत में दोनों के बीच 11 सीरीज खेली गई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 6 में ऑस्ट्रेलिया और 5 में भारत को जीत मिली है।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच आखिरी सीरीज इसी साल मार्च में भारतीय टीम में ही खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता था। टीम इंडिया को लास्ट जीत 1996 की ट्राई सीरीज में मिली थी।

KL Rahul 01 1 1 | Sach Bedhadak

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर/ शार्दूल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज/ प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया टीम : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा, जोश हेजलवुड/ स्पेन्सर जॉनसन और एश्टन एगर।