एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा की टेंशन हुई खत्म, टीम इंडिया में लौटा ये विस्फोटक बल्लेबाज

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर आई है। चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज…

shreyas iyer | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर आई है। चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नेट्स पर बैटिंग का अभ्यास शुरु कर दिया है। बता दें कि अय्यर सर्जरी के बाद से ही बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। जिस अंदाज से उन्होंने बैटिंग की शुरुआत की है, उसका वीडियो देखने के बाद उम्मीद लग रही है कि श्रेयस अय्यर एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। एशिया कप 31 अगस्त 2023 से खेला जाना है, इसके मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जायेंगे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चोटिल हुए थे श्रेयस अय्यर
बता दें कि श्रेयस अय्यर मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चोटिल हुए थे। वो अहमदाबाद टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाये थे। इसके बाद अप्रैल में इंग्लैंड में उनकी बैक सर्जरी हुई थी। इस गंभीर चोट की वजह से श्रेयस अय्यर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला तक नहीं खेल पाए थे।

अय्यर | Sach Bedhadak

यह खबर भी पढ़ें:- ICC ODI WC 2023 : CAB ने वर्ल्ड कप के मैचों की लिस्ट की जारी, जानिए भारत-पाकिस्तान की टिकट की प्राइस

एशिया कप 2023 के बाद अक्टूबर-नवंबर में घरेलू सरजमीं पर आईसीसी वनडे विश्व कप खेला जाना है। वहीं सड़क दुर्घटना में गंभीर चोटिल ऋषभ पंत का विश्व कप में खेलना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के लिए काफी अहम बल्लेबाज हैं। उनकी गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव का कई मुकाबलों में खेलने को मौका मिला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव नाकाम रहे है और तीनों ही वनडे में खाता तक नहीं खोल पाए है।

shreyas iyer 1 1 | Sach Bedhadak

श्रेयस अय्यर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

श्रेयस अय्यर ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 10 टेस्ट, 42 वनडे और 49 टी-20 मुकाबले खेले है। टेस्ट में उन्होंने 65.81 स्ट्राइक रन रेट 666 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है। वहीं वनडे में अय्यर ने 42 मैचों में 96.51 स्ट्राइक रन रेट से कुल 1631 रन बनाए है और टी20 में 49 मैचों में 135.98 स्ट्राइक रन रेट से कुल 1043 रन बनाए है, जिसमें उनके नाम 7 अर्धशतक शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *