ICC World Cup 2023 : भारत के खिलाफ इन 5 कमियों की वजह से हारती है पाकिस्तान, बाबर आजम की बढ़ी टेंशन

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम का पहला मुकाबला नेदरलैंड्स से खेला जायेगा। हैदराबाद में होने वाला यह मैच…

babar and rizwan 01 | Sach Bedhadak

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम का पहला मुकाबला नेदरलैंड्स से खेला जायेगा। हैदराबाद में होने वाला यह मैच पाकिस्तान के लिए आसान माना जा रहा है, क्योंकि नेदरलैंड्स को भारतीय उपमहाद्वीप में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं और उनकी टीम के खिलाड़ी ज्यादा वनडे का अनुभव भी नहीं हैं। हालांकि नेदरलैंड्स भी अपनी परफॉर्मेंस से पाकिस्तान को हैरान कर सकती है। यदि पाकिस्तान पहला मैच जीत भी लेती है तो इसके बाद होने वाले उसके सभी 8 मैच काफी चैलेंजिंग होंगे। आइए जानते हैं पाकिस्तानी टीम की उन 5 कमियों के बारे में, जिसकी वजह से कहा जा रहा है कि बाबर आजम की सेना वर्ल्ड कप जीतना तो छोड़िए सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पायेगी।

यह खबर भी पढ़ें:World Cup 2023 में होगी पैसों की बारिश, सरकार करेगी मोटी कमाई, 5 प्वाइंट्स में जानें सबकुछ!

fakhar zaman 01 | Sach Bedhadak

(1) पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर फेल
पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओपनिंग बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे है। फखर जमां तो फेल हुए ही अब अब्दुल्लाह शफीक ने भी फॉर्म में नहीं चल रहे है। इमाम उल हम भी पिछले कुछ महीनों से क्वालिटी टीम के खिलाफ रन ही नहीं बना रहे हैं। वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान को उनकी यह कमजोरी महंगी पड़ सकती है।

(2) PAK की बैटिंग लाइन बाबर-रिजवान के भरोसे
यह बात हम सभी जानते है कि वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए पूरी टीम को योगदान देना पड़ता है। उसकी बैटिंग यूनिट को मिलकर परफॉर्म करना होता है लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बैटिंग सिर्फ बाबर और रिजवान के भरोसे दिखाई दे रही है। वॉर्मअप मैचों में बाबर और रिजवान ने अर्धशतक ठोक अपने फॉर्म में होने के संकेत दिए हैं लेकिन दूसरे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो रहा है।

(3) मिडिल ऑर्डर फेल
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मिडिल ऑर्डर में केवल इफ्तिखार अहमद फैंस को इंप्रेस कर पाए हैं लेकिन सलमान आगा ने अभी तक निराश ही किया है। हालांकि सऊद शकील भी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि वर्ल्ड कप के प्रेशर मैचों में वो कैसा प्रदर्शन कर पाते है।

shadab khan 01 2 | Sach Bedhadak

(4) स्पिन अटैक बुरी तरह फेल
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बुरा हाल स्पिनर्स अटैक का है। शादाब खान और मोहम्मद नवाज न गेंद टर्न करा पा रहे है और ना वो रन रोक पा रहे हैं। हालांकि उसामा मीर ने अपनी लेग स्पिनर से जरूर प्रभावित किया है।

(4) पेस अटैक भी कुछ खास नहीं
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले कहा जा रहा था कि उसका पेस अटैक दुनिया में सबसे बेहतरीन है। लेकिन एशिया कप में यह भ्रम भी दूर हो गया। चाहे शाहीन अफरीदी हों या हारिस रऊफ सभी गेंदबाजों की पिटाई हुई है। भारतीय पिचों पर शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ दोनों को कोई मदद नहीं मिल रही है और इसी वजह से दोनों वॉर्मअप मैचों में भी जमकर पिटाई खाई।