ICC World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेंशन बढ़ी, डेंगू की चपेट में आया ये स्टार खिलाड़ी

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। 8 अक्टूबर को भारत…

rohit sharma 01 16 | Sach Bedhadak

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। 8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच एमए चिदम्बरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जायेगा। लेकिन इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम इंडिया का ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल की तबियत खराब हो गई है। एक खेल बेवसाइट के मुताबिक, उन्हें डेंगू हो गया है। अगर इस मैच में शुभमन गिल नहीं खेलते है तो भारत के लिए ओपनिंग कौन करेगा, यह एक बड़ा सवाल है। आइए जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में जो गिल की गैरमौजूदगी में भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:World Cup 2023: इन 5 कंगारू खिलाड़ियों से भारतीय टीम को रहना होगा सावधान, अपने दम पर पलट सकते हैं मैच

shubhman gil 01 8 | Sach Bedhadak

इन 2 बल्लेबाजों को मिल सकता है रोहित के साथ ओपनिंग का मौका

(1) ईशान किशन
भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करने का एक शानदार विकल्प हैं। वो इस वक्त अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होंने एशिया कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। सिर्फ इतना ही नहीं ईशान किशन ने रोहित शर्मा के साथ कई बार पारी का आगाज भी किया है। बता दें कि ईशान किशन ने भारत के लिए 7 बार ओपन किया है, जिसमें उनहोंने 1 शतक और 3 अर्धशतक बनाए है।

kl rahul 01 4 | Sach Bedhadak

(2) केएल राहुल
केएल राहुल अभी भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे है, हालांकि इस बात से हर कोई वाकिफ है कि केएल एक शानदार ओपनर भी हैं, और उन्होंने कई बार भारतीय टीम के लिए ओपन भी किया है। केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए वनडे में अबतक 23 मैच में ओपनिंग की है, जिसमें उन्होंने 915 रन बनाए हैं। जिसमें केएल राहुल के 3 शतक और 6 अर्धशतक भी शामिल है। ऐसे में शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करने के लिए एक शानदार विकल्प हैं।

team india 02 1 | Sach Bedhadak

एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा।