टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेलेक्टर्स ने टीम से निकाला बाहर

भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी को भारतीय सेलेक्टर्स ने अचानक टीम इंडिया से बाहर निकाल दिया है। ऐसे में इस खतरनाक तेज गेंदबाज का वनडे…

image 2023 02 21T182905.345 | Sach Bedhadak

भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी को भारतीय सेलेक्टर्स ने अचानक टीम इंडिया से बाहर निकाल दिया है। ऐसे में इस खतरनाक तेज गेंदबाज का वनडे और टी20 करियर अब लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है। बता दें कि टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को पहले टी20 टीम से बाहर किया गया और अब वनडे से भी पत्त काट दिया गया है।

image 2023 02 21T183012.830 | Sach Bedhadak

भुवनेश्वर कुमार का करियर हुआ खत्म

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है और अगले महीने में दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और सलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है। इससे पहले न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया गया था। ऐसे में इस तेज गेंदबाज को टी20 और वनडे करियर अब लगभग खत्म होता नजर आ रहा है।

image 2023 02 21T183113.543 | Sach Bedhadak

भारतीय टीम में वापसी मुश्किल

भारत की वनडे और टी20 में अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शिवम मावी, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट जैसे खतरनाक तेज गेंदबाज अपनी जगह तय कर चुके हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमरान का भी टीम में आना बाकी है। टीम इंडिया के सभी तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में अब इन गेंदबाजों के होते हुए अब भारत की टी20 और वनडे टीम में भुवनेश्वर कुमार की वापसी नामुमकिन है।

भुवनेश्वर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था आखिरी मुकाबला

भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला एक साल पहले 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उस मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उसके बाद भुवी की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था। भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 25 दिसंबर 2012 को हुए इंटरनेशनल क्रिकेट (टी20) में डेब्यू किया था। शुरुआत में भुवी के पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे। पिछले साल भुवी के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। भुवी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ विलेन बने थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन केएल राहुल, (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *