वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा डबल झटका, स्मिथ और स्टार्क हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क चोट…

Smith 1 | Sach Bedhadak

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के दौरे से बाहर हो गए हैं। नियमित कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के मिशेल मार्श को टीम की कमान सौंपी गई है।

यह खबर भी पढ़ें:- Rishabh Pant comeback: 228 दिन बाद मौत को मात देकर मैदान पर लौटा यह धाकड़ बल्लेबाज, जड़ा हेलीकॉप्टर छक्का, देखें Video

pait cumm | Sach Bedhadak

स्टीवन स्मिथ चोट की वजह से मार्नस लाबुशाने की वनडे टीम में वापसी का रास्ता साफ हो गया है। लाबुशेन को ऑस्ट्रेलिया की अस्थायी वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया था। वहीं स्टार्क की चोट से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन। उनको वनडे टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। वहीं टी20 सीरीज के लिए स्टीवन स्मिथ की जगह एशटन टर्नर को टीम में शामिल किया गया है।

smith 01 | Sach Bedhadak

चार सप्ताह मैदान से दूर रहेंगे स्टीवन स्मिथ
बता दें कि स्टीवन स्मिथ अपनी बाएं हाथ की कलाई की चोट से उभर रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें चार सप्ताह तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है। दूसरी तरफ, स्टार्क कमर में दर्द की वजह से बाहर हैं, दोनों खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय सिलेक्शन पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, संक्षिप्त एशेज सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप टीम के लिए बड़ा बोझ है और रूढ़िवादी द्दष्टिकोण अपना रहे हैं। विश्व कप 2023 को ध्यान में रखते हुए हमारी प्राथमिकता स्टीव और मिशेल के भारत में होने वाले सीरीज में खेलने पर है। उम्मीद है कि वो पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और भारतीय वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें कि माइकल डि वेनुटो साउिा अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। जबकि क्लिंट मैके और डेन मार्श उनके सहायक होंगे।

टी20 सीरीज
ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 30 अगस्त को डरबन में खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला 1 सितंबर और तीसरा मुकाबला 3 सितंबर को खेला जायेगा। तीन मुकाबले एक ही मैदान पर खेले जायेगे।

वनडे सीरीज
ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका पांच मैचों की सीरीज का पहला वनडे 7 सितंबर को ब्लोएमफोंटिन में खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला 9 सितंबर और तीसरा मुकाबला 12 सितंबर को ब्लोएमफोंटिन के मैदान पर खेला जायेगा। सीरीज का चौथा वनडे 15 सिंतंबर को पोटचेफस्ट्रूम और 5वां मुकाबला 17 सितंबर को सेंचुरियन में खेला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *