एक बार फिर चोकर्स साबित हुई दक्षिण अफ्रीका, अब फाइनल में 19 को टीम इंडिया से भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया

दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर चोकर्स साबित हुई। साल 2023 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में दमदार प्रदर्शन करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में बोल गई।

SA vs AUS WC 2023 Semi Final | Sach Bedhadak

India vs Australia WC 2023 Final : कोलकाता। वनडे विश्वकप के यहां ईडन गार्डन मैदान पर गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक को तरसाने वाले इस मैच में काफी मशक्कत के बाद दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हरा कर भारत के साथ 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल में खेलने का हक प्राप्त कर लिया। दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर उनके ‘चोकर्स’ के अभिशाप को तोड़ने में विफल रहा।

दक्षिण अफ्रीका की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 24 पर चार विकेट गंवाकर पस्त होने वाली थी, तभी किलर डेविड मिलर और क्लासेन ने लंबी साझेदारी कर टीम को 119 तक पहुंचाया। लेकिन इसी स्कोर पर क्लासेन और यान्सेन के दो विकेट गंवा फिर सांसत में पड़ गया। इसके बाद मिलर ने शतक लगाते हुए टीम को 212 रन तक पहुंचाया।

कंगारुओं को भी करना पड़ा संघर्ष

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन शुरुआत कर 60 रन तक पहुंचा, लेकिन यहीं वार्नर और एक रन बाद ही मार्श का विकेट गंवा दिया। इसके बाद स्पिन लेते पिच पर उसके विकेट थोड़े-थोड़े अंतराल से गिरते रहे और एक समय 197 पर 7 बैटर के पवेलियन लौटने पर मैच फंस गया।

अलबत्ता, यहां से कै प्टन कमिंस और मिचेल स्टार्क धीरे-धीरे लक्ष्य के पास पहुंच गए और 48वें ओवर की दूसरी बॉल पर कमिंस ने विजयी चौका लगा दिया। आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड (48 बॉल पर 62 रन) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

एक बार फिर चोकर्स साबित हुई दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर चोकर्स साबित हुई। साल 2023 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में दमदार प्रदर्शन करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में बोल गई। ऑस्ट्रेलिया ने 2023 विश्व कप के समीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराया।

साल 1992 से लेकर अब तक पांच बार दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल खेली है, लेकिन कभी भी फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी है। लगातार नॉकआउट में हार की वजह से उसका नाम चोकर्स पड़ा है।