जयपुर-दिल्ली के बीच बन रहा इलेक्ट्रिक केबल हाईवे, 2 घंटे में पूरा होगा सफर, किराया भी 30% कम

गडकरी बोले कि जब हमने कहा कि दिल्ली से मेरठ का सफर 45 मिनट में तय होगा। हमारे पत्रकार साथी हंसने लगे। आज लोग मुझे कहते हैं कि हम मेरठ से दिल्ली आइसक्रीम खाने आते हैं।

Jaipur Delhi Electric cable highway | Sach Bedhadak

Jaipur-Delhi Electric cable highway : जयपुर। राजधानी में गुरुवार को भाजपा के स्टार प्रचारकों ने डेरा डाल दिया। एक ओर केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की तो वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी महिलाओं से संवाद कर कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट देने को कहा। नितिन गडकरी ने झोटवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। वहीं, विद्याधर नगर में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में रोड-शो किया। 

इस दौरान नितिन गडकरी ने आमजन से जयपुर से दिल्ली का सफर जल्द ही दो घंटे में पूरा होने का वादा किया। गुरुवार को झोटवाड़ा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि अब मैं जयपुर-दिल्ली के बीच इलेक्ट्रिक केबल हाईवे बना रहा हूं। इससे जयपुर से दिल्ली का सफर 2 घंटे में तय हो जाएगा। वहीं, इसका किराया डीजल बस से 30% कम लगेगा। 

गडकरी बोले कि जब हमने कहा कि दिल्ली से मेरठ का सफर 45 मिनट में तय होगा। हमारे पत्रकार साथी हंसने लगे। आज लोग मुझे कहते हैं कि हम मेरठ से दिल्ली आइसक्रीम खाने आते हैं। मैं चाहता हूं कि मैं जयपुर वालों को दिल्ली आइसक्रीम खाने और दिल्ली वालों को जयपुर कचौरी खाने लेकर आऊं। यह तभी संभव हो पाया है, जब देश की जनता ने भाजपा का पूर्ण बहुमत दिया।

पार्टी का जन्म मुख्यमंत्री-मंत्री बनाने के लिए नहीं

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी मां-बेटे की पार्टी नहीं है। न ही पिता-पुत्र की पार्टी है। यहां प्रधानमंत्री के पेट से प्रधानमंत्री और एमपी के पेट से एमपी पैदा नहीं होता है। मैं मामूली कार्यकर्ता था। पोस्टर चिपकाता था। फिर भी पार्टी ने मुझे अध्यक्ष बनाया। जिस कुर्सी पर अटल बिहारी वाजपेयी बैठे, उस कुर्सी पर बैठने का मौका मुझे मिला। यह कार्यकर्ताओंकी पार्टी है। इस पार्टी का जन्म किसी को मंत्री और मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं हुआ है। 

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद केवल राज बदलना नहीं है। देश में भूखमरी, गरीबी और बेरोजगारी को दूर करना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि पार्टी ने आपके क्षेत्र में एक अच्छा उम्मीदवार दिया है। यह स्पोर्ट्स मैन है। इनके कहने पर मैंने जयपुर से दिल्ली हाईवे के लिए 1300 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। अब राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को प्रचंड बहुमत से जिताना होगा। यह काम कार्यकर्ता ही कर सकते हैं। इसके लिए आपको घर-घर जाना होगा। कुछ लोग कंफ्यूज करने की कोशिश करते हैं, क्योंकि वो कन्विंस नहीं कर सकते हैं।

दीया कुमारी के रोड शो में भी पहुंचे 

शाम को नितिन गडकरी विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में दीया कुमारी के लिए रोड शो भी करने पहुंचे। रोड शो से पहले दीया कुमारी और नितिन गडकरी ने भगवान परशुराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद रोड शो परशुराम सर्किल से शुरू हुआ जो अल्का सिनेमा, मुरलीपुरा चौराहा, मुरलीपुरा थाना, के डिया पैलेस चौराहा, दादी का फाटक, नाड़ी का फाटक होते हुए आरसी पैराडाइज पहुंचा। रोड शो के बाद नितिन गडकरी ने सभा को संबोधित किया। 

देश जल्द तीसरे नंबर की इकॉनमी बनेगा 

उन्होंने कहा कि भारत को विश्व गुरु बनाना है। आर्थिक दृष्टि से हमारे देश का पांचवा नंबर आता है। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हम जल्द तीसरे नंबर की इकॉनमी बनेंगे। हमारा इम्पोर्टकम होगा। एक्सपोर्ट बढ़ेगा। गांव, गरीब, मजदूर और किसान का कल्याण होगा। दुनिया की पहले नंबर की आर्थिक ताकत बनेगी। उन्होंने पूछा कि क्या हम सब लोग मिलकर देश को दनिु या के नंबर एक की आर्थिक महाशक्ति बनना चाहते हैं?

ये खबर भी पढ़ें:-बहू एकता ने ससुर शांति धारीवाल को बताया बूढ़ा शेर…, वीडियो हो रहा जमकर वायरल