Asia Cup 2023 : फाइनल से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से अचानक बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी

Asia Cup 2023 : भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जायेगा। भारतीय समयानुसार यह मैच…

Mahesh Tikshana 01 | Sach Bedhadak

Asia Cup 2023 : भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जायेगा। भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 3 बजे शुरु होगा। इस मैच से पहले श्रीलंका टीम का एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनकी टीम का ऑफ स्पिनर गेंदबाज महेश थीक्षना चोट की वजह से फाइनल से बाहर हो गए है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच के दौरान थीक्षना की दाहिनी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था और अपने ओवरों का कोटा पूरा करने के बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे। श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने थीक्षना के स्थान पर सहान अराचिगे को टीम में शामिल किया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

श्रीलंका मेडिकल टीम ने एक बयान में कहा गया, ”एक स्कैन किया गया और मांसपेशियों में चोट की पुष्टि हुई। थीक्षना पुनर्वास कार्य शुरू करने के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर लौटेंगे।” दूसरी तरफ, क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मैच के बाद अक्षर पटेल की परेशानी के कारण वाशिंगटन एशिया कप खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

Sahan Arachchige | Sach Bedhadak

सहान अराचिगे का वनडे करियर
27 वर्षीय ऑलराउंडर सहान अराचिगे का वनडे करियर कमाल का रहा है। उन्होंने अभी तक श्रीलंका के लिए कुल 2 वनडे मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 80.28 की स्ट्राइक रन रेट से कुल 57 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम एक अर्धशतक भी शामिल है। बल्लेबाजी के अलावा वो एक अच्छे गेंदबाज है। उन्होंने 2 मैचों में 3.6 की इकोनमी से 1 विकेट लेने में सफल रहे है।

वहीं भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल की कोहनी में भी चोट आई है और बल्ले से 42 रन बनाने के दौरान जांघ की समस्या का इलाज करना पड़ा, हालांकि उनके प्रयास आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय जीत में तब्दील नहीं हो सके।

सुंदर एशियाई खेलों के लिए भारत की टीम का हिस्सा हैं और इस समय बेंगलुरु में हैं। एशिया कप फाइनल के बाद, उनके चीन के हांगझाऊ में प्रतियोगिता आयोजित होने से पहले 23 सितंबर तक चलने वाले एशियाई खेलों के शिविर में फिर से शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने आखिरी बार इस साल जनवरी में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेला था, लेकिन 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गए थे।